तेंदुए की खाल बेचने के प्रयास में घूम रहे तस्कर को पुलिस ने दबोचा

धमतरी। प्रदेश के जंगलों में जानवरों के शिकार का काम धड़ल्ले से चल रहा है। यही वजह है कि जंगली जानवरो के खाल की तस्करी करते हुए लोग यदा-कदा पकड़े भी जाते हैं। ऐसा ही एक मामला धमतरी में पकड़ में आया है, जहां एक शख्स को तेंदुए के खाल के साथ पकड़ लिया गया।

पुलिस को सूचना मिली थी कि सिहावा रोड पर मथुराडीह मोड़ के पास एक व्यक्ति अपने पास बोरी में वन्य प्राणी तेंदुआ की खाल रखकर बिक्री करने के लिए ग्राहक तलाश रहा है। इसके बाद पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने मामले में कार्रवाई के लिए  सायबर सेल व थाना प्रभारी अर्जुनी को जिम्मेदारी देते हुए टीम के गठन का निर्देश दिया। 

पुलिस द्वारा गठित टीम के द्वारा मुखबिर के बताए स्थान धमतरी सिहावा रोड ग्राम मथुराडीह मोड़ के पास एक संदेही व्यक्ति को पकड़ा गया, जिसके पास रखी सफेद रंग की प्लास्टिक की बोरी में वन्य प्राणी तेंदुए की खाल बरामद की गई। जब्त खाल की कीमत लगभग 10 लाख रूपये बताई गयी है। पकडे गए शख्स ने अपना नाम प्रेम लाल मंडावी पिता बरातू राम मंडावी उम्र 42 वर्ष, निवासी सोनपुर थाना विश्रामपुरी, जिला कोण्डागांव बताया।

आरोपी के विरुद्ध थाना अर्जुनी में वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा 9, 39(1)(2)(3), 51, 52 व लोक संपत्ति नुकसानी निवारण अधिनियम की धारा 3 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले को विवेचना में लिया गया। गिरफ्तार आरोपी को न्यायिक रिमांड हेतु न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर