‘हेट इन इंडिया’ और ‘मेक इन इंडिया’ साथ-साथ नहीं चल सकतेः राहुल गांधी

नई दिल्ली। देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ‘जन जागरण अभियान’ नाम से जन आंदोलन शुरू करने की तैयारी में हैं। ये जन आंदोलन 14 नवंबर से 29 नवंबर तक किया जाएगा। कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है।

इस दिन टोल-फ्री नंबर की भी होगी घोषणा

कांग्रेस कार्यकर्ता सीएनजी, रसोई गैस, डीजल, पेट्रोल, खाना पकाने के तेल, दाल और अन्य आवश्यक वस्तुओं में अभूतपूर्व मूल्य वृद्धि के खिलाफ लोगों की आवाज को मजबूत करने के लिए अधिक से अधिक भारतीयों तक पहुंचेंगे। पार्टी अभियान के लिए खुद को पंजीकृत करने के लिए लोगों के लिए एक टोल-फ्री नंबर की भी घोषणा की जाएगी। अभियान की घोषणा 29 नवंबर से संसद के शीतकालीन सत्र से पहले की गई है।

सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया

वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी जन जागरण अभियान को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ”चलता जा रहा है भाजपा सरकार का जन उत्पीड़न अभियान, अब चलेगा कांग्रेस का #JanJagaranAbhiyan अन्याय का जवाब लेकर रहेंगे।

दांडी मार्च जैसा होगा ये आंदोलन

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस अभियान के लिए एक लोगो भी बना रही है, जो राष्ट्रीय आंदोलन के दौरान महात्मा गांधी के नेतृत्व में दांडी मार्च जैसा होगा। इसके अलावा 12 नवंबर को एक सोशल मीडिया अभियान भी शुरू किया जाएगा। कांग्रेस के शीर्ष नेता जन संपर्क कार्यक्रमों के तहत सोशल मीडिया पर लाइव होंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर