Virat Kohli became emotional on the farewell of Ravi Shastri, wrote these things in the tweet about his contribution
रवि शास्त्री के विदाई पर भावुक हुए विराट कोहली, उनके योगदान को लेकर ट्वीट में लिखी ये बातें

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम का आईसीसी टी20 विश्व कप-2021 में सफर सोमवार को खत्म हो गया। भारतीय टीम का सफर भले ही अच्‍छा ना रहा हो लेकिन विराट कोहली का टी20 अंतरराष्‍ट्रीय में कप्‍तान के तौर पर सफर बेहद शानदार है। कोहली और मुख्‍य कोच रहे रवि शास्‍त्री की जोड़ी बेहद कामयाब रही वो इन्‍हीं यादों के साथ भारत के कोचिंग स्टाफ का भी सफर इस टूर्नामेंट के साथ खत्म हो गया है। इसी के साथ भारत के कोचिंग स्टाफ का भी सफर इस टूर्नामेंट के साथ खत्म हो गया है।

टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर का टीम के साथ यही तक ही था। इन्होंने विश्व कप से पहले ही बता दिया था कि वह अपने कार्यकाल को आगे नहीं बढ़ाएंगे। भारत ने विश्व कप में नामीबिया के खिलाफ आखिरी मैच जीत इन लोगों को विजयी विदाई दी, लेकिन इन सभी के मन में इस बड़े टूर्नामेंट में उम्मीदों पर खरा न उतरने का मलाल तो होगा।

https://twitter.com/imVkohli/status/1458292381598371840?s=20

कोचिंग स्‍टाफ की जमकर तारीफ

विराट कोहली ने एक भावुक ट्वीट के साथ इन तीनों को विदाई दी है और इनके योगदान की तारीफ की है। विराट-शास्‍त्री के नेतृत्‍व में ही भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को दो बार उन्‍हीं की धरती पर मात दी और इंग्‍लैंड के खिलाफ भी सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाई हुई है। इस सीरीज का आखिरी मैच अगले साल खेला जाएगा। विराट ने टी20 कप्‍तानी छोड़ने के बाद रवि शास्‍त्री व अन्‍य कोचिंग स्‍टाफ की जमकर तारीफ की।

इतिहास में हमेशा रखा जाएगा याद

रवि शास्‍त्री के अलावा गेंदबाजी कोच भरत अरूण और फिल्डिंग कोच आर श्रीधर का कार्यकाल टी20 विश्‍व कप के बाद खत्‍म हो गया है। इस पर कोहली ने लिखा है कि इन तीनों के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने इन तीनों के साथ अपनी फोटो ट्वीट करते हुए लिखा, “आपके साथ एक टीम के तौर पर हमने जो यादें सहेजी हैं और जो शानदार सफर तय किया है उसके लिए शुक्रिया। आपको योगदान काफी बड़ा है और इसे भारतीय क्रिकेट के इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा। आगे के सफर के लिए शुभकामनाएं।

न्‍यूजीलैंड के भारत दौरे के दौरान आगामी टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा की कप्‍तानी में युवा टीम खेलने को तैयार है। इस सीरीज के लिए रुतुराज गायकवाड़, वेंकटेश अय्यर, आवेश खान, हर्षल पटेल जैसे युवाओं को मौका दिया गया है. विराट कोहली टी20 सीरीज का हिस्‍सा नहीं बनेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर