Chhattisgarh won national awards in these three categories for empowerment of differently abled, CM congratulated
दिव्यांगों के सशक्तिकरण के लिए इन तीन श्रेणियों में छत्तीसगढ़ ने जीते राष्ट्रीय पुरस्कार, सीएम ने दी बधाई

रायपुर। केन्द्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय अंतर्गत दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग द्वारा वर्ष 2020 के दिव्यांग व्यक्तियों के सशक्तिकरण के लिए राष्ट्रीय पुरस्कारों के विजेताओं की घोषण कर दी है। इन पुरस्कारों में प्रदेश को तीन श्रेणियों में राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है।

जसके लिए मुख्यमंत्री बघेल व अनिला भेंड़िया ने राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त करने पर चयनितों को बधाई दी है। यह पुरस्कार तीन दिसंबर को अंतराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस के दिन नई दिल्ली में प्रदान किया जाएगा।

इन तीन श्रेणियों में मिला राष्ट्रीय पुरस्कार

  • राष्ट्रीय पुरस्कार के बेस्ट ब्रेल प्रेस की श्रेणी में बिलासपुर में समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित बेल प्रेस का चयन किया गया है।
  • विकलांग व्यक्तियों के लिए अवरोध मुक्त वातावरण के निर्माण में उत्कृष्ट कार्य के लिए स्थानीय निकाय की श्रेणी में नया रायपुर का चयन किया गया है। इसके लिए अटल नगर विकास प्राधिकरण को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।
  • इसी तरह दिव्यांगजन के साथ स्वरोजगार के लिए सर्वश्रेष्ठ नियोक्ता और प्लेसमेंट अधिकारी/एजेंसी की श्रेणी में निजी या गैर-सरकारी संगठन या कार्यालय के लिए रायपुर के नुक्कड़ टी कैफे वेंचर्स एलएलपी का चयन सर्वश्रेष्ठ नियोक्ता के रूप में किया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम और वॉट्सएप पर.