TRP डेस्क : पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब पर मामले में देश भर में गर्माहट थमने का नाम नहीं ले रही। इसी बीच जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने खुर्शीद का समर्थन करते हुए BJP और RSS को निशाने में लिया है।

हिंदू धर्म हो गया है हाईजैक

PDP चीफ महबूबा मुफ्ती ने BJP और RSS पर निशाना साधते हुए कहा कि RSS और BJP ने हिंदू धर्म को हाईजैक कर लिया है। आगे उन्होंने कहा – सनातन धर्म में भाईचारे और आपसी प्रेम की शिक्षा दी जाती है, लेकिन BJP धर्म के नाम पर समुदायों के बीच में दरार बना रही है। उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक संगठनों की तुलना ISIS के साथ करना गलत नहीं है। गौरतलब हो कि अयोध्या पर लिखी किताब पर मचे बवाल के बाद खुर्शीद ने बयान दिया था जिसमें उन्होंने कहा कि क्या भारत को हिंदू-मुस्लिम एकता नहीं चाहिए?

यह है पूरा मामला

हाल ही में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने एक किताब लिखी है जिसका नाम है “सनराइज ओवर अयोध्या”। इस किताब में एक अध्याय का नाम है ‘सैफरन स्काई’ जिसका अर्थ होता है – भगवा आकाश। इसमें सलमान खुर्शीद ने लिखा है- “हिंदुत्व साधु-सन्तों के सनातन और प्राचीन हिंदू धर्म को किनारे लगा रहा है, जो ISIS और बोको हरम जैसे जिहादी इस्लामी संगठनों जैसा है।” इस किताब को लेकर देश भर में सियासी थमने का नाम नहीं ले रहा है। क्योंकि इस किताब के लेखक सलमान खुर्शीद ने किताब के जरिए हिंदुत्व पर निशाना साधा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर