T20WC : अजब गजब जश्न, जूता उतारा, बियर डाली और गटक गए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

स्पोर्ट्स डेस्क : कल के महामुकाबले में कीवी टीम को शिकस्त देने और पहली बार T20WC का खिताब अपने नाम करने की खुशी में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के ड्रेसिंग रुम में शानदार जश्न चल रहा था। इस दौरान जश्न का अजब गजब तरीका सामने आया। जो भारतीय परिपेक्ष्य में अजीब हो सकता है पर कंगारुओं के लिये यह जीत की खुशी ज़हिर करने का आम तरिका है। दरअसल जीत के बाद जब कंगारु जश्न मना रहे थे, नाच गाने और ड्रिंक्स का दौर चल रहा था। तभी उन्होंने अपने जूते उतारे, उसमें बियर डाला और उसे एक ही बार में गटक गए। इसका एक विडियो ने ICC ने भी अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

https://twitter.com/ICC/status/1460050405778284546

ऑस्ट्रेलिया की है परम्परा

भारतीय परिपेक्ष्य में अजीब सी लगने वाली यह घटना असल में ऑस्ट्रेलिया के लोगों की पुरानी प्रथा है। जूते में ड्रिंक डालकर पीना ऑस्ट्रेलियाई लोगों का एक पुराना रिवाज है, जिससे वे जीत का जश्न मनाते हैं। इस प्रथा का नाम Shoey (शूई) है।

वार्नर और मार्श रहे मैच के हीरो

न्यूजीलैंड ने टॉस हारकर पहली पारी में बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में चार विकेट गँवाकर ऑस्ट्रेलिया के समक्ष 173 रनों का लक्ष्य रखा। कीवी कप्तान विलियमसन ने 48 बॉल खेलकर 85 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया का ओर से बॉलिंग करते हुए जोश हेजलवुड ने सर्वाधिक 3 विकेट अपने नाम किए।

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 18.5 ओवरों में ही मैच अपने नाम कर लिया। इस पारी में सिर्फ 2 विकेट गँवाकर कंगारू टीम ने 173 रनों का लक्ष्य पूरा किया। जवाबी पारी में मिचेल मार्श ने 50 बॉल पर 77 रन बनाकर नाबाद रहे। डेविड वॉर्नर ने भी 38 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली। और इन बड़े स्कोर्स के साथ वार्नर और मार्श मैच के हीरो बनकर सामने आए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button