स्पोर्ट्स डेस्क : T20WC में आज और कल के दिन बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि इन दो दिनों में ही इस टुर्नामेंट के फाइनलिस्ट टीमें तय हो जाएंगी। आज बुधवार को पहला सेमीफाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच होगा, वहीं कल गुरूवार को सेमीफाइनल में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आपस में टकराएंगी। ऐसे में हर टीम की यही कोशिश रहेगी की वह अपना सर्वश्रेष्ठ दे और फाइनल में अपनी जगह तय करे।

सुपर 12 मुकाबलों में ऐसा रहा सेमीफाइनलिस्ट टीमों का हाल

सुपर 12 मुकाबलों के बाद सेमीफाइनल तक पहुँची टीमें अच्छा प्रदर्शन करते हुए यहाँ तक पहुँची हैं। सभी टीमों ने सुपर 12 मुकाबलों में 5-5 मैच खेले हैं। अगर पहले सेमीफाइनल मैच के टीमों की बात की जाए तो इंग्लैंड की टीम ने अपने सुपर 12 के 5 मैचों में से 4 में जीत दर्ज की है। वहीं न्यूजीलैंड की टीम का भी यही हाल है। कीवी टीम ने भी अपने 5 मैचों में से 4 को अपने नाम किया है। जहाँ इंग्लैंड की टीम को साउथ आफ्रिका की टीम ने एक मैच में मात थी वहीं न्यूजीलैंड को पाकिस्तानी टीम ने हार का स्वाद चखाया था। दूसरे सेमी सेमीफाइनल मैच की टीमों में से ऑस्ट्रेलियन कंगारुओं ने भी 5 मैचों में से 1 में कीवी टीम के हाथों शिकस्त खाने के अलावा अन्य चारों मैच अपने नाम किये। पाकिस्तानी टीम इस टुर्नामेंट की एक मात्र ऐसी टीम है जिसने सुपर 12 में 5 में से 5 मुकाबलों में जीत हासिल की है।

यह है इस टुर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीम

पॉइंट्स टेबल में जहाँ पाकिस्तान की टीम सर्वाधिक मैच जीतकर 10 पॉइंट्स के साथ अन्य टीमों के मुकाबले खुद की मजबूत दिखा रहा है वहीं नेट रन रेट के मामले में अंग्रेज टीम +2.464 के NRR के साथ सर्वश्रेष्ठ टीम होने की दावेदारी में है। गौरतलब यह भी है कि ये दोनों टीमें सेमीफाइनल में आपस में नहीं भिड़ रहीं, इसलिए 14 नवंबर को फाइनल में इन दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर