चक्का जाम कर रहे भाजपा नेताओं की पुलिस से हुई झड़प, सैकड़ों भाजपाई किए गए गिरफ्तार
चक्का जाम कर रहे भाजपा नेताओं की पुलिस से हुई झड़प, सैकड़ों भाजपाई किए गए गिरफ्तार

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पेट्रोल-डीजल से वेट में कमी की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी द्वारा राजधानी रायपुर के शास्त्री चौक पर चक्का जाम किया गया। इस दौरान जब लोगो की आवाजाही बाधित हुई तब पुलिस ने इन्हे हटाना शुरू कर दिया। यहां हुई कहासुनी के चलते पुलिस ने भाजपा नेताओ की गिरफ़्तारी की।
शास्त्री चौक पर चक्का जाम कर रहे लगभग 250 नेताओ और कार्यकर्ताओ को गिरफ्तार कर पुलिस कलेक्ट्रेट के पास स्थित टाउन हॉल ले आयी। जहाँ से इन्हे तमाम औपचारिकताओं के बाद रिहा कर दिया गया। गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल से एक्साइज ड्यूटी की कमी की है। अब भाजपा यह मांग कर रही है कि राज्य सरकार पेट्रोल-डीजल पर वेट घटाए।

भाजपा की बेशर्मी की पराकाष्ठा

बता दें कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल घोषणा कर चुके हैं कि चंद दिनों में छत्तीसगढ़ में डीजल-पेट्रोल की कीमतों में कमी कर दी जाएगी। बावजूद इसके भाजपा द्वारा किये गए चक्का जाम को प्रदेश कांग्रेस ने बेशर्मी की पराकाष्ठा बताया है। प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने इस मुद्दे पर कहा कि महंगाई के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है, उसके बढ़ाये हुए एक्साइज टैक्स के चलते ही कीमते बढ़ी है, इसलिए केन्द्र को एक्साइज टैक्स और भी कम करना चाहिए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर