New Delhi: A view of the Rajya Sabha during the inaugural day of the Winter Session, in New Delhi on Friday. PTI Photo/TV Grab(PTI12_15_2017_000025B)

नई दिल्ली : राज्यसभा के मॉनसून सत्र में अशोभनीय आचरण के कारण विपक्ष के 12 सांसदों को पूरे शीतकालीन के लिए निलंबित किया गया है। इस मामले में संसद के दोनों ही सदनों में जमकर बवाल जारी है। मामले में विरोध दर्ज कराते हुए दोनों ही सदनों से विपक्ष ने वॉकआउट कर दिया। वहीं जमकर हुए बवाल के चलते राज्यसभा की कार्यवाही आज पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई है। आज कांग्रेस व अन्य अन्य विपक्षी पार्टियों ने राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू के समक्ष 12 सांसदों के निलंबन को निरस्त करने की मांग की, लेकिन सभापति वेंकैया नायडू ने मांग के सिरे से नकार दिया।

विपक्षी दलों का विरोध प्रदर्शन जारी

विपक्ष के नेता राज्यसभा के 12 सांसदों के निलंबन को निरस्त करने की मांग के साथ धरने पर डटे हुए हैं। विपक्ष के नेता संसद परिसर में ही स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस मसले पर कांग्रेस से राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, “पूरा विपक्ष एकजुट है. सभी सांसदों का निलंबन वापस होना चाहिए. ये लोकतांत्र की हत्या है. हम मजबूती से सदन में अपना पक्ष रखेंगे।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर