कोरिया में बहिष्कार छोड़ कांग्रेस-भाजपा चुनाव मैदान में उतरे, नामांकन के आखिरी दिन बदला चुनावी माहौल
कोरिया में बहिष्कार छोड़ कांग्रेस-भाजपा चुनाव मैदान में उतरे, नामांकन के आखिरी दिन बदला चुनावी माहौल

कोरिया। नगरीय निकाय चुनाव के नामांकन के अंतिम दिन कांग्रेस-भाजपा ने बैकुंठपुर और चरचा शिवपुर नगर पालिका के सभी वार्डों में अपने अपने उम्मीदवारों के नामांकन भर दिए। नामांकन के आखिरी दिन कलेक्टर कार्यालय में भारी गहमीगहमी देखी गयी, कांग्रेस और भाजपा के जिला अध्यक्ष के साथ संसदीय सचिव अंबिका सिंहदेव भी नामांकन की प्रक्रिया में उपस्थित रही।

राजनीतिक दलों ने छोड़ा मंच का साथ

कोरिया जिले केविभाजन को लेकर विरोध में आये कोरिया बचाव मंच को राजनीतिक दलों का साथ मिला था, लेकिन नगरीय निकाय चुनाव के नामांकन के अंतिम दिन में प्रमुख राजनीतिक दल भाजपा व कांग्रेस ने कोरिया बचाव मंच का साथ छोड़ दिया। अब कोरिया बचाव मंच का साथ सिर्फ व्यापारी संगठन ही दे रहे हैं,

इससे पहले कोरिया जिले के विभाजन के पश्चात खडगवां तहसील को नये जिले एमसीबी में शामिल करने के विरोध को लेकर कोरिया बचाव मंच के समर्थन में आये विभिन्न राजनीतिक दलों ने नपा शिवपुर तथा नपा बैकुंठपुर नगर पालिका चुनाव के बहिष्कार की घोषणा की थी, परन्तु अब दोनों दल मैदान में उतर चुके है। कथितं रूप से प्रशासन द्वारा दोनों निकाय क्षेत्र में कई लोगों को निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर जबरन नामांकन फार्म भराये जाने के मामले ने राजनीतिक मोड़ ले लिया और कांग्रेस व भाजपा अब अपने बहिष्कार के वायदे को तोड़ते हुए नगरीय निकाय चुनाव में शामिल हो गईं हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर