छत्तीसगढ़ से बेटे आयुष का BCCI की अंडर-19 टीम में हुआ सलेक्शन, U-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भी दी जा सकती है जगह
छत्तीसगढ़ से बेटे आयुष का BCCI की अंडर-19 टीम में हुआ सलेक्शन, U-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भी दी जा सकती है जगह

रायपुर। BCCI की अंडर-19 एशिया कप के लिए खिलाडियों का एलान कर दिया गया है। जिसमे 19 साल से भी कम उम्र वाले अपने एक उभरते क्रिकेट स्टार आयुष सिंह ठाकुर को जगह मिली है। आयुष का चयन BCCI की अंडर-19 टीम में हुआ है।

रायपुर के आयुष सिंह ठाकुर के सेलेक्शन की खबर से छत्तीसगढ़ में खेलप्रेमियों में हर्ष का माहौल है। जानकारी के मुताबिक आयुष NCA में ट्रेनिंग के लिए कल बेंगलुरू रवाना होंगे। NCA के ट्रायल में सेलेक्ट होने पर वे एशिया कप के लिए होने वाले टूर्नामेंट में खेल पाएंगे। आयुष अंडर-19 टीम में शामिल होने वाले प्रदेश के दूसरे खिलाड़ी हैं।

बीसीसीआइ ने इस बात की जानकारी भी दी है कि आइसीसी मेंस u19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022, जो अगले साल जनवरी-फरवरी में वेस्टइंडीज में खेला जाना है, उसके लिए टीम का ऐलान बाद में किया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि एशिया कप में जो खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उनको अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह दी जाएगी।

पिछली बार भारतीय टीम अंडर 19 विश्व कप का फाइनल मैच बांग्लादेश के हाथों हार गई थी। लो स्कोरिंग मैच में टीम इंडिया ने अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन बाजी बांग्लादेश ने मारी थी।

देखें चयनित खिलाडियों की लिस्ट

India Under-19 नूर सिंह पन्नी, अंगकृष रघुवंशी, अंश गोसाई, एसके रशीद, यश ढुल्ल (कप्तान), अनेश्वर गौतम, सिद्धार्थ यादव, कौशल तांबे, निशांत सिंधु, दिनेश बाना (विकेटकीपर), आराध्य यादव (विकेटकीपर), राजनगड बावा, राजवर्धन हंगरगेकर, गर्व सांगवान, रवि कुमार, रिशिथ रेड्डी, मानव पारख, अमृत राज उपाध्याय, विकी ओस्तवाल, और वासु वत्स (फिटनेस पाने के बाद) स्टैंडबाय खिलाड़ियों के रूप में बीसीसीआइ ने आयुष सिंह ठाकुर, उदय साहारन, शाश्वत डंगवाल, दानुश गोडा और पीएम सिंह राठौर को चुना है, जो नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए में तैयारी शिविर का हिस्सा होंगे।

Trusted by https://ethereumcode.net