विधानसभा सत्र के बाद लखनऊ जाएंगे छत्तीसगढ़ के विधायक

टीआरपी डेस्क। छत्तीसगढ़ के कांग्रेसी विधायक उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। छत्तीसगढ़ सहित दूसरे राज्यों से आए विधायकों व कांग्रेस के पदाधिकारियों से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने दिल्ली में चुनाव पर चर्चा की।

विधायकों से प्रियंका ने कहा कि जिस तरह छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बड़ी जीत मिली है। उसी तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी चुनाव लड़ना है। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में माहौल है। हम सभी मिलकर काम करेंगे तो कांग्रेस की जीत निश्चित है।

बता दें कि गुरुवार को प्रदेश के 15 विधायक व कांग्रेस के दो पदाधिकारी दिल्ली गए थे। सभी विधायकों को कांग्रेस हाईकमान ने अचानक दिल्ली बुलाया था। गुरुवार की शाम को दिल्ली में कांग्रेस महासचिव के साथ बैठक हुई। बैठक में उत्तर प्रदेश के चुनावी रणनीति पर चर्चा हुई। दिल्ली की बैठक में सत्यनारायण शर्मा, कुलदीप जुनेजा, अरुण वोरा, रामकुमार यादव, अंबिका सिंहदेव, रेखचंद जैन, राजमल बेजाम, भुवनेश्वर सिंह बघेल, इंद्रशाह मांडवी, लक्ष्मी ध्रुव, विनोद चंद्राकर, गुलाब कमरो, कुंवर सिंह निषाद आदि शामिल हुए। बैठक के बाद कुछ विधायक वापस आ गए तो कुछ विधायक शाम तक रायपुर लौटेंगे।

विधानसभा सत्र के बाद लखनऊ बुलाया गया

दिल्ली से लौटे विधायकों का कहना है कि उन्हें 15 दिसंबर को लखनऊ बुलाया गया है। विधानसभा सत्र के बाद फिर दिल्ली और लखनऊ जाएंगे। किसे कौन से विधानसभा की जिम्मेदारी मिलेगी, यह हाईकमान तय करेगा। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अच्छी स्थिति में है। जनता का रुझान भी कांग्रेस की तरफ है। छत्तीसगढ़ की तरह ही उत्तर प्रदेश कांग्रेस को बड़ी जीत मिलेगी। वहां की जनता भाजपा की सरकार से त्रस्त हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर