एक और घूसखोर पटवारी हुआ निलंबित, किसानों ने पैसे लेते वीडियो तैयार किया और कर दिया था वायरल
एक और घूसखोर पटवारी हुआ निलंबित, किसानों ने पैसे लेते वीडियो तैयार किया और कर दिया था वायरल

जांजगीर। छत्तीसगढ़ में पटवारियों की घूसखोरी कम होने का नाम नहीं ले रही है। दो दिन पहले ही सरगुजा कलेक्टर ने किसानों को रिश्वत के लिए परेशान करने वाले पटवारी को निलंबित किया था, इस बार जांजगीर जिले में एक पटवारी का रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल हो गया। इस मामले की पुष्टि होते ही पटवारी को निलंबित कर दिया गया।

पर्ची अलग करने के एवज में ली रिश्वत


जांजगीर जिले में रिश्वत लेने वाले जिस पटवारी का वीडियो वायरल हुआ, वह शिवरीनारायण क्षेत्र के हल्का नंबर 21 का पटवारी गोविंद राम कंवर है, जो किसान से जमीन की पर्ची अलग करने याने बंटवारे की जमीन के दस्तावेज अलग-अलग करने के लिए पैसा मांग रहा था।

पटवारी कह रहा था “बाहर जाकर पैसे दो”

पटवारी गोविंद राम कंवर का पैसा मांगते वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हुआ। वीडियो में पटवारी एक किसान से यह कहते हुए दिखाई दे रहा है कि पैसा बाहर जाकर दे दो। वीडियो में किसान पैसा गिनते भी नजर आ रहा है। पटवारी के कहे अनुसार किसान बाहर जाकर किसी आदमी को पैसे भी दे देता है। यह सारा वाकया कैमरे में कैद करते हुए सोशल मीडिया में वायरल कर दिया गया।

जांच में सही पाई गई शिकायत

इस मामले की लिखित शिकायत बेलहा व कुरियारी गांव के किसानों ने शिवरीनारायण के तहसीलदार संदीप कुमार साय से की थी। तहसीलदार ने पूरे मामले की जांच की, जिसमे यह पता चला कि पटवारी ने पैसे लिए हैं। जिसके बाद तहसीलदार ने जांच प्रतिवेदन जिला प्रशासन को सौंपा और पटवारी के निलंबन का आदेश जारी हुआ।

सबक सिखाने के लिए तैयार किया वीडियो

ग्रामीणों ने बताया कि पटवारी हर काम के लिए पैसे मांगता था, उससे इलाके के ग्रामीण काफी परेशान थे। किसान पटवारी की शिकायत कई बार पहले भी कर चुके हैं, मगर कोई भी कार्रवाई नहीं हुई। यही वजह है कि पटवारी को सबक सिखाने के लिए उसका रिश्वत लेते हुए वीडियो तैयार किया गया और अब वीडियो वायरल हुआ है तो प्रशासन ने कार्रवाई भी की।

देखिये video :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर