ज़ूम कॉल में 900 कर्मचारियों को 3 मिनट में किया बर्खास्त, अब सीईओ को भुगतना पड़ा बड़ा खामियाजा
ज़ूम कॉल में 900 कर्मचारियों को 3 मिनट में किया बर्खास्त, अब सीईओ को भुगतना पड़ा बड़ा खामियाजा

नेशनल डेस्क। बेटर डॉट कॉम के सीईओ विशाल गर्ग ऑनलाइन मीटिंग में अपने 900 कर्मचारियों को बर्खास्त करने के कारण इन दिनों सुर्खियों में बने हुए है। अब कंपनी के CEO विशाल गर्ग को भुगतना पड़ रहा है। दरअसल इस कदम पर कार्रवाई करते हुए उन्हें लंबी छुट्टी पर भेज दिया गया है।

अमेरिका की कंपनी Better.com में भारतीय मूल के सीईओ के पद पर पदस्थ विशाल गर्ग ने ज़ूम कॉल पर मीटिंग के दौरान 900 कर्मचारियों को निकाल दिया था। जिसके बाद उनका ये फैसला दुनियाभर में वायरल हो गया और इसके कारण उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। जिसके बाद उन्होंने अपने इस फैसले को लेकर सबसे माफ़ी मांगी। इतना ही नहीं उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ा और अब उन्हें लंबी छुट्टी पर भेज दिया गया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, ज़ूम कॉल के दौरान 3 मिनट में 900 कर्मचारियों को बर्खास्त करने वाले विशाल गर्ग को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। जिसके बाद अब विशाल गर्ग के जगह बेटर डॉट कॉम के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर केविन रयान कंपनी का कामकाज संभालेंगे। अब रयान ही कंपनी के रोजमर्रा के फैसले लेंगे और फिर बोर्ड को अपनी रिपोर्ट पेश करेंगे।

कंपनी के CEO ने कर्मचारियों से मांगी माफ़ी

बता दें कि, विशाल गर्ग ने अपने इस व्यव्हार के लिए पत्र लिखकर कर्मचारियों से माफी मांगी है। इस पत्र में विशाल गर्ग ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए कहा कि उनका तरीका गलत था और उनसे भारी चूक हुई है। विशाल गर्ग ने कर्मचारियों को लिखे पत्र में कहा कि, मैं उन लोगों के प्रति पर्याप्त सम्मान और आभार जाहिर करने में विफल रहा हूं जिन्होंने कंपनी में अपना अमूल्य योगदान दिया। हालांकि, छंटनी के अपने निर्णय पर मैं अब भी कायम हूं, लेकिन इसे जिस तरीके से मैंने लागू किया वह गलत था। ऐसा करके मैंने आप सभी को शर्मिंदा किया है। उन्होंने आगे लिखा था कि अब मुझे यह एहसास हो गया है कि जिस तरह से मैंने छंटनी की जानकारी दी, उससे हालात और बिगड़े।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net