बांदा : उत्तर प्रदेश के बांदा में सैकड़ों गायों को जिंदा दफन करने के मामले में बड़ो बवाल के बाद प्रशासन की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई। मामले में नरैनी नगर पंचायत के कार्यपालक अभियंता के साथ नरैनी के SDM सुरजीत सिंह को निलम्बित कर दिया गया है।

दरअसल लगभग सप्ताह भर पहले गौशालाओं से सैकड़ों गायों को ट्रकों में भरकर बांदा के समीप ही जंगल में जिंदा दफन कर दिया गया था। इनमें से कुछ की सांसें दफन होने के बाद भी चल रही थीं और कुछ गायें घायल अवस्था में बचकर भाग निकलीं थी। बाद में उनकी भी मौत हो गई।

घटना की जानकारी जंगल में आग की तरह फैली और देखते ही देखते जनपद में हाहाकार मच गया। गौ सेवक, गौ भक्त और सामाजिक कार्यकर्ता बैनर पोस्टर लेकर सड़कों पर उत आए और घटना पर उग्र विरोध प्रदर्शन करने लगे। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय विधायक राजकरण कबीर ने पूरे घटनाक्रम का ब्यौरा लिया और दोषियों पर कठोर कार्रवाई कराने की मांग करने लगे।

जनता के रोष को देखते हुए बांदा के कलेक्टर अनुराग पटेल ने पूरे घटनाक्रम की जांच करने के आदेश जारी किए और इस जाँच की जिम्मेदारी बांदा के सीडीओ डीके मौर्य को सौंपी। सीडीओ ने अपनी जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी बांदा को सौंपी, जिसमें नरैनी नगर पंचायत के कार्यपालक अभियंता अमर बहादुर सिंह और नरैनी के SDM सुरजीत सिंह को दोषी पाया गया। इसके बाद कार्रवाई करते हुए दोनों अधिकारियों को निलम्बित कर दिया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर