Good News : छत्तीसगढ़ के 10 साल के बेटे ने राष्ट्रीय शूटिंग चैंपियनशिप में जमाई धाक, अब इंडिया लेवल पर गोल्ड मेडल जीतने का सपना
Good News : छत्तीसगढ़ के 10 साल के बेटे ने राष्ट्रीय शूटिंग चैंपियनशिप में जमाई धाक, अब इंडिया लेवल पर गोल्ड मेडल जीतने का सपना

रगुजा। छत्तीसगढ़ के लोगों का अलग-अलग टैलेंट सामने आ रहा है। इसी कड़ी में सीतापुर जिले के निवासी कुंवर कार्तिक ने छत्तीसगढ़ का नाम राष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया है।

दरअसल कुंवर कार्तिक ने राष्ट्रीय शूटिंग प्रतियोगिता में ऊंची छलांग लगाई है। 10 साल के कुंवर ने भोपाल में आयोजित राष्ट्रीय शूटिंग प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया है। पहले स्टेट फिर प्री नेशनल और नेशनल शूटिंग प्रतियोगिता में अपना परचम लहराया है। 10 साल के कुंवर कार्तिक का अगला टारगेट भारतीय टीम का हिस्सा बनकर इंडिया लेवल पर गोल्ड मेडल जीतना है।

बता दें कि, मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित प्री नेशनल शूटिंग स्पर्धा में कुंवर ने देश के नामी खिलाड़ियों और चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा।प्रतियोगिता में 595 अंक हासिल करने पर इंडिया ट्रायल्स के लिए चयन निर्धारित था, लेकिन कुंवर ने 608 अंक हासिल किए। इसी उपलब्धि के कारण उनका चयन शूटिंग की संभावित भारतीय टीम में कर लिया गया है।

अब छत्तीसगढ़ का बेटा कुंवर शूटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा 7 जनवरी से प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। प्रतियोगिता में यदि कुंवर कार्तिक ने सफलता हासिल कर ली, तो वे शूटिंग में भारतीय टीम का हिस्सा बन जाएंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net