अपनी मांगों को लेकर राजधानी में जुटे प्रदेशभर के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, समर्थन में भूख हड़ताल पर बैठे पूर्व गृह मंत्री ननकी राम कंवर
अपनी मांगों को लेकर राजधानी में जुटे प्रदेशभर के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, समर्थन में भूख हड़ताल पर बैठे पूर्व गृह मंत्री ननकी राम कंवर

रायपुर। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मांगों के समर्थन में पूर्व गृह मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ आदिवासी नेता ननकी राम कंवर विधानसभा परिसर में गांधी प्रतिमा के नीचे एक दिन का भूख हड़ताल पर बैठें है। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत को सूचनार्थ पत्र लिखा है।

उन्होंने लिखा है कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका संयुक्त मंच के तत्वाधान में 10 दिसंबर से राजधानी के बूढ़ा तालाब के पास वेतन विसंगति को लेकर धरना चल रहा है।

आदिवासी नेता ननकीराम कंवर ने कहा है कि, सरकार ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को लेकर घोषणापत्र में जो वादा किया था, वो पूरा नहीं हुआ है। सरकार का ध्यान आकर्षित करने कल वे धरने पर बैठें हैं।

बता दें हड़ताली महिलाओ द्वारा अपनी मांगो के प्रति शासन का ध्यान आकर्षण करने के लिये विभिन्न गतिविधायां प्रतिदिन अख्तियार किया जा रहा। इसी के तहत उन्होंने वायदा निभाओ रैली निकली, हनुमान चालिसा का सामूहिक पाठ किया, नगंडा बजा सघर्ष का ऐलान किया है।

इसी कड़ी में बुढ़ातालाब रायपुर मे प्रादेशिक महाधरना मे सरकार को जगाने के लिये प्रदेश के सभी जिले से आये महिलाएं नगाड़ा बजाये और शासन को जगाने का काम किये। महिलाओ ने राम रावण के युध्द के समय आदित्य हृदय स्रोत का सामूहिक पाठ भी किया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net