बड़ी खबर : SIT ने लखीमपुर में हुई हिंसा का किया बड़ा खुलासा, कहां- किसानों को जान से मारने के लिए रची थी हत्या की साजिश
बड़ी खबर : SIT ने लखीमपुर में हुई हिंसा का किया बड़ा खुलासा, कहां- किसानों को जान से मारने के लिए रची थी हत्या की साजिश

नेशनल डेस्क। लखीमपुर खीरी हिंसा केस में एसआईटी ने बड़ा खुलासा किया है। दरअसल लखीमपुर में हुई हिंसा को SIT ने सोची-समझी साजिश बताया है। SIT के जांच अधिकारी ने आरोपियों के खिलाफ धाराएं बढ़ाने के लिए कोर्ट में अर्जीभी दी है।

एसआईटी के मुताबित किसानों को मारने के मकसद से ही गाड़ी चढ़ाई गई थी। वो हादसा नहीं था। बता दें कि इस केस में गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा मुख्य आरोपी हैं और उनकी जमानत अर्जी पर 6 जनवरी को सुनवाई होनी है। एसआईटी ने अदालत से धाराओं को और बढ़ाने का अनुरोध किया है। एसआईटी का कहना है कि घटना स्थल और इलेक्ट्रानिक गैजेट के जरिए जो जानकारी मिली है उससे पता चलता है कि गलत इरादे से आरोपियों ने घटना को अंजाम दिया।

बेटे पर धारा बढ़ने की खबर सुन बेटे से मिलने मंत्री पहुंचे जेल

मोनू के पिता अजय मिश्रा को जैसे ही बेटे पर धाराएं बढ़ाए जाने की खबर लगी, वे दोपहर 12 बजे जेल पहुंच गए। उन्होंने बेटे को ढांढस बंधाया। इस दौरान वे मीडिया के सवालों से बचते नजर आए। मोनू समेत हिंसा के सभी 14 आरोपियों को आज CGM कोर्ट में पेश होना था, लेकिन दोपहर तक कोई भी आरोपी कोर्ट नहीं पहुंचा।

आशीष मिश्रा मोनू समेत 14 आरोपियों पर जुड़ेगी हत्या की धारा

केंदीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा मोनू समेत 14 आरोपियों के विरुद्ध पहले धारा 279, 338, 304 ए के तहत मामला दर्ज किया गया था। जांच के बाद SIT ने इसे सोची-समझी साजिश बताया। अब जांच एजेंसी ने धारा 307, 326,302,34,120B,147,148,149,3/25/30 के तहत मुकदमा चलाने के लिए कोर्ट में अर्जी दी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net