आईओसी और एचपी का ट्रेडर्स नकली आयल बेचते पकड़ाया, साढ़े 4 लाख का स्टॉक बरामद
आईओसी और एचपी का ट्रेडर्स नकली आयल बेचते पकड़ाया, साढ़े 4 लाख का स्टॉक बरामद

रायपुर। ब्रांडेड आयल कंपनियों की डीलरशिप लेकर उसी ब्रांड के नकली आयल की बिक्री करने वाले व्यवसायी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस कार्रवाई के दौरान की गई छापेमारी में ब्रांडेड कंपनी के लेबल लगे आयल के डिब्बे और पाउच भारी मात्रा में जब्त किये गए हैं।

कंपनी की सूचना पर की गई छापेमारी

इंडियन आयल कारपोरेशन लिमिटेड के अधिकारी तथा हिंदुस्तान पेट्रोलियम कंपनी के द्वारा थाना माना क्षेत्र के सददानी मार्केट स्थित शिव शक्ति लुब्रिकेशन दुकान में संचालक द्वारा इंडियन ऑयल व एच पी कंपनी का नकली ऑयल बिक्री करने की सूचना दी गई थी, जिसके आधार पर थाना प्रभारी माना कैंप शरद चंद्रा के नेतृत्व में साइबर सेल एवं थाना माना कैम्प की संयुक्त टीम द्वारा उक्त दुकान में जाकर रेड की कार्यवाही की गई।

टीआई शरद चंद्र ने बताया कि व्यवसायी रोहित पिंजनी ने इंडियन आयल और एचपी की डीलरशिप ले रखी थी और वह असली की आड़ में नकली आयल की बिक्री कर रहा था। नकली आयल के डिब्बे और लेबल हूबहू असली की तरह ही थे।

दिल्ली से मंगाता था नकली आयल

पूछताछ में रोहित पिंजनी ने बताया कि वह नकली आयल दिल्ली से मंगाकर बेचा करता था। इस कार्रवाई में पुलिस ने नकली ऑयल करीब 1502 लीटर, जिसमें 67 कार्टून में एवं 3 कार्टून पाउच के रूप में बरामद किया। इसकी कीमत 4 लाख 52 हजार रूपये बताई जा रही है। इस मामले में थाना माना कैम्प में कॉपीराइट एक्ट 1957 की धारा 63, 65 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी रोहित पिंजनी पिता हरीश पिंजनी, उम्र 34 साल, निवासी पंजाब नेशनल बैंक के सामने कटोरा तालाब, सिविल लाइन रायपुर को गिरफ्तार किया गया।

नकली तेल का चल रहा है खेल

गौरतलब है कि इससे पूर्व भी रायपुर पुलिस ब्रांडेड कंपनियों के लेबल में नकली आयल की बिक्री करते हुए कई लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, बावजूद इसके इस तरह का गोरखधंधा करने वाले सक्रिय हैं। दरअसल इस तरह की शिकायत कंपनी की तरफ से किये जाने पर ही नकली तेल के धंधे का खुलासा होता है, वर्ना आम लोग तो इसी तरह घटिया नकली तेल को असली समझ कर उसका इस्तेमाल करते हैं और नुकसान उठाते हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर