ओमिक्रॉन के खतरे के बीच राजधानी में कल से फिर खुलने जा रहे स्कूल, बच्चों की पढ़ाई को देखते हुए सरकार ने लिया फैसला!
ओमिक्रॉन के खतरे के बीच राजधानी में कल से फिर खुलने जा रहे स्कूल, बच्चों की पढ़ाई को देखते हुए सरकार ने लिया फैसला!

नई दिल्ली। कोरोना के नए वैरिएंट ने दुनियाभर में अपना खौफ फैलाना शुरू कर दिया है। इसी बीच कल शनिवार से देश की राजधानी दिल्ली में स्कूल खोले जाने को लेकर फैसला लिया गया है। दिल्ली सरकार ने इसके लिए औपचारिक आदेश जारी कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली सरकार ने यह फैसला कमीशन फॉर एयर क्वालिटी मैनेजमेंट के निर्देश के बाद लिया है। इस फैसले के बाद 6वीं से ऊपर के क्लास लग सकेंगी। बता दें दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण के चलते स्कूलों को बंद कर दिया गया था।

चरणबद्ध तरीके से खोलेंगे स्कूल

दिल्ली एनसीआर में चरणबद्ध तरीके से स्कूल खोले जाएंगे। एयर क़्वालिटी मैनेजमेंट कमीशन ने दिल्ली-NCR में स्कूल खोलने की इजाज़त दी है। कक्षा 6 से आगे की पढ़ाई के लिए स्कूल खोले जाएंगे। वहीं कक्षा 5 तक की कक्षाओं के लिए स्कूल 27 दिसंबर से खुलेंगे।

पिछले एक महीने से अधिक समय से दिल्ली और उसके आसपास की हवा काफी खराब चल रही है। वायु प्रदूषण के बढ़ने के बाद सुप्रीम कोर्ट में इस को लेकर कई बार सुनवाई हो चुकी है। कोर्ट की फटकार के बाद दो दिसंबर को सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया था।

कोर्ट ने दिल्ली सरकार से पूछा था कि प्रदूषण के बीच स्कूल क्यों खोले गए? सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि बड़े लोग घर से काम कर रहे हैं, ऐसे में बच्चे सुबह धुंध में स्कूल क्यों जा रहे हैं? कोर्ट ने कहा कि आप कह रहे हैं कि बच्चे के अभिभावक अगर स्कूल भेजना चाहते हैं तो भेजें, नहीं तो न भेजें. इसके बाद दिल्ली सरकार ने स्कूलों को बंद कर दिया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net