लखनऊ : उत्तर प्रदेश राज्य शासन में अल्पसंख्यक मंत्री के पद पर आसीन मोहसिन रजा का कहना है कि वे मुस्लिम समाज से हैं लेकिन उनसे बड़ा हिन्दुत्ववादी कोई नहीं है। मंत्री मोहसिन रजा उन्नाव में एक निजी कार्यक्रम में पहुंचे थे। मोहसिन रजा ने राहुल गांधी द्वारा दिए गए हिन्दू और हिन्दुत्ववादी वाले बयान पर प्रतिक्रिया दी।

उन्होंने कहा, ”मोहसिन रजा हिंदुत्ववादी हैं, हिंदुस्तान में रहते हैं। हिंदुत्ववादी वही होगा जो हिंदू संस्कृति में जीया होगा, हिंदू संस्कृति, सनातन संस्कृति को मानता होगा, मैं मुस्लिम समाज से आता हूं मुझ से बड़ा हिंदुत्ववादी कोई नहीं है।”

बता दे राहुल गांधी बीते कुछ दिनों से अपनी हर रैली में हिन्दू और हिन्दुत्ववाद को लेकर बयानबाजी करते नजर आ रहे हैं। राहुल ने अमेठी में शनिवार को आयोजित अपनी रैली में कहा था कि “हिन्दू स के लिए लड़ता है जबकि हिन्दुत्ववादी नफरत फैलाता है” उन्होंने कहा था कि महात्मा गांधी हिन्दू थे और नाथूराम गोडसे हिन्दुत्ववादी। मोहसिन रजा का बयान राहुल के इसी बयान पर प्रतिक्रिया है।

मोहसिन रजा ने कहा कि “राहुल गांधी यह नहीं जानते हैं कि हमारी संस्कृति हिंदू है। हर व्यक्ति इसी संस्कृति में जी रहा है, तो वह हिंदुत्ववादी होगा ही।” मोहसिन रजा ने आगे कहा कि “अगर आप अपराधियों के साथ रहते हैं, आतंकियों के साथ रहते हैं, तो आपकी सोच बदल कर कुछ और हो जाती है। इसलिए हिंदुत्ववादी लोग आपको नहीं पसंद हैं, बल्कि आतंकवादी पसंद आते हैं।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर