UP Assembly Election 2022: प्रियंका गांधी ने दिया नया नारा लड़की हूं... लड़ सकती हूं

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 9 दिनों तक आराम करने के बाद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज शुरू हुई है। राहुल गांधी की यह भारत जोड़ो यात्रा उत्तर प्रदेश पहुंची है। आज इस यात्रा में प्रियंका गांधी भी शामिल हुईं। इस दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए गंभीर आरोप लगाए हैं। प्रियंका ने कहा कि राहुल गांधी की छवि को खराब करने के लिए सरकार ने करोड़ों रुपए खर्च किए, लेकिन ये सच्चाई से पीछे नहीं हटे। उन्होंने कहा कि देश के प्रमुख उद्योग पति अदानी और अंबानी ने देश के सारे नेताओं को खरीद लिया लेकिन मेरे भाई को नहीं खरीद पाए और ना कभी खरीद पाएंगे।

इस दौरान प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी की खूब सराहना की। साथ ही साथ यह भी कहा कि भाई आप पर गर्व है। इस दौरान प्रियंका गांधी बेहद खुश नजर आ रही थीं। प्रियंका ने दावा किया कि सत्ता का पूरा जोर लगाया गया, सरकार ने राहुल गांधी की छवि को खराब करने के लिए हजारों करोड़ खर्च किए, लेकिन वह सच्चाई से कभी पीछे नहीं हटे। इनके पीछे एजेंसियां लगाई गई, लेकिन ये डरे नहीं। यह पूरी तरीके से योद्धा हैं। इस दौरान कार्यकर्ताओं का भारी हुजूम था। कार्यकर्ता जबरदस्त तरीके से नारेबाजी कर रहे थे।

प्रियंका ने कहा कि राहुल गांधी की छवि को खराब करने के लिए सरकार ने करोड़ों रुपए खर्च किए, लेकिन ये सच्चाई से पीछे नहीं हटे। उन्होंने कहा कि अदानी जी और अंबानी जी ने देश के सारे नेताओं को खरीद लिया लेकिन मेरे भाई को नहीं खरीद पाए और ना कभी खरीद पाएंगे। आपको बता दें कि दिल्ली से उत्तर प्रदेश के लिए यह यात्रा सुबह करीब 10 बजे दिल्ली के कश्मीरी गेट के निकट जमुना बाजार से रवाना हुई थी और दोपहर को उत्तर प्रदेश के लोनी (गाजियाबाद) पहुंची जहां से यह देश की सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य में दाखिल हुई। उत्तर प्रदेश पहुंचने पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने राहुल गांधी और अन्य भारत यात्रियों का स्वागत किया।

यह यात्रा 24 दिसंबर को दिल्ली पहुंची थी। तमिलनाडु से शुरू होने के बाद यह यात्रा केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, होते हुए दिल्ली पहुंची थी। इसके बाद भारत जोड़ो यात्रा उत्तर प्रदेश के रास्ते हरियाणा, पंजाब होते हुए जम्मू-कश्मीर पहुंचेगी। 3 जनवरी को भारत जोड़ो यात्रा हरियाणा में प्रवेश कर जाएगी। 10 जनवरी तक हरियाणा में रहने के बाद 11 को पंजाब में प्रवेश करेगी। 19 जनवरी को हिमाचल प्रदेश से भी गुजरेगी। 20 जनवरी को यह यात्रा जम्मू कश्मीर में प्रवेश करेगी। खबर के मुताबिक 30 जनवरी को श्रीनगर में राहुल गांधी तिरंगा फहराएंगे और वहीं इस यात्रा का समापन भी होगा।