भारत में ओमिक्रॉन ने पकड़ ली यूके वाली रफ्तार? एक दिन में 30 मामले, अब तक 143 मरीज मिले पॉजिटिव

नई दिल्ली। भारत में शनिवार को देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट के 30 नए केस सामने आए। इससे पहले शुक्रवार को 26 नए केस सामने आए थे। पिछले तीन दिनों से देश में ओमिक्रॉन संक्रमण की रफ्तार बढ़ रही है। अब तक ओमिक्रॉन के 143 केस दर्ज हो चुके हैं। देश के 12 राज्यों में ओमिक्रॉन संक्रमण का पता चल पाया है।

इसमें तेलंगाना में 12, महाराष्ट्र में आठ, कर्नाटक में छह और केरल में चार नए मामले शामिल हैं। देश में लगातार तीसरे दिन ओमिक्रॉन मामलों में सबसे अधिक एक दिवसीय वृद्धि देखी गई है। शुक्रवार को देश में ओमाइक्रोन के 26 नए मामले सामने आए, जबकि गुरुवार को यह संख्या 14 थी। मंगलवार और बुधवार दोनों दिन 12 केस आए।

महाराष्ट्र में सर्वाधिक 48 मामले

देश के 12 राज्यों में ओमिक्रॉन मामलों का पता चल पाया है। जिसमें महाराष्ट्र में सर्वाधिक 48 मामले दर्ज हैं। इसके बाद दिल्ली में 22, तेलंगाना में 20, राजस्थान में 17, कर्नाटक में 14, केरल में 11, गुजरात में सात, उत्तर प्रदेश में दो और आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में एक-एक मामले सामने आ चुके हैं।

ICMR ने जताई चिंता

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के महानिदेशक डॉ. बलराम भार्गव ने देश के 24 जिलों में पांच प्रतिशत से अधिक कोरोना संक्रमण दर पर चिंता जताते हुए टेस्टिंग बढ़ाने की बात कही है। साथ ही कहा कि इससे संक्रमण को जल्द से जल्द पांच फीसदी के नीचे लाने का प्रयास करना होगा और इसके साथ ही ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमितों और उनके संपर्कों की तत्काल पहचान कर उन्हें आइसोलेट करने की जरूरत है।