15 नगरीय निकायों में प्रत्याशियों की किस्मत कल होगी पेटी में बंद, सुबह 8 से शाम 5 बजे तक होगा मतदान

रायपुर : राज्य के 15 नगरीय निकायों के मुख्य निर्वाचन तथा 11 जिलों में 13 निकायों के 17 वार्ड में उपचुनाव भी होंगे निकायों में उपचुनाव हेतु मतदान कल 20 दिसम्बर को होने जा रहा है। चुनाव की सभी तैयारियाँ लगभग पूरी हो चुकी हैँ। सुरक्षा संबंधी सभी इंतेजामों की जाँच फिलहात की जा रही है। कल सोमवार 20 दिसम्बर को सुबह 8 से शाम 5 बजे के बीच 385 मतदान केंद्रों पर सभी प्रत्याशियों के भविष्य का फैसला मतदान पेटियों में बंद हो जाएगा।

20 दिसंबर को मतदान के बाद मतगणना 23 दिसंबर को की जाएगी। चुनाव संबंधी सभी तैयारियों पर राज्य निर्वाचन आयोग बारिकी से नजर रख रही है जिससे उम्मीदवार और मतदाता को कोई भी समस्या न हो। इन निकायों में ये नगरीय क्षेत्र शामिल हैं-

कोविड संक्रमित मतदाता भी कर सकेंगे मतदान

प्राप्त जानकारी के अनुसार यदि कोई मतदाता कोविड संक्रमित है तो इसकी जानकारी उन्हें मतदान केन्द्र में देनी होगी और उसी के अनुसार संबंधित पीठासीन अधिकारी उसके मतदान के समय का निर्धारण करेंगे। और तय समय में पीपीई किट पहनकर संक्रमित वोटर भी वोट डाल सकेंगे। इस पूरी निवार्चन प्रक्रिया में 7 लाख 78 हजार 420 मतदाता है, जिनमें 3 लाख 87 हजार 530 पुरुष मतदाता, 3 लाख 90 हजार 843 महिला मतदाता और 47 तृतीय लिंग के मतदाता हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button