Omicron Variant in India : सिर्फ 19 दिन में देश के 13 राज्यों में पहुंचा नया वैरिएंट, अबतक 200 से ज्यादा मरीजों की पुष्टि
Omicron Variant in India : सिर्फ 19 दिन में देश के 13 राज्यों में पहुंचा नया वैरिएंट, अबतक 200 से ज्यादा मरीजों की पुष्टि

नेशनल डेस्क। दुनियाभर में कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन से दहशत फैला हुआ है। इसके कम समय में बढ़ते आंकड़े अब डरने लगे है। वहीं दुनिया के कई देशों में तेजी से फैल रहा ओमिक्रॉन अब भारत में भी पैर पसारने लगा है।

ये कितनी तेजी से फैल रहा है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ये मात्र 19 दिन में 13 राज्यों तक पहुंच गया है और इससे संक्रमित मरीजों की संख्या 200 के पार पहुंच गई है।

ये आंकड़ा अभी और तेजी से बढ़ने की आशंका है क्योंकि कई राज्यों में अब भी कई संदिग्ध मरीज भर्ती हैं। बता दें देश में 2 दिसंबर को ओमिक्रॉन का पहला केस सामने आया था। उस दिन कर्नाटक के बेंगलुरु में 2 लोग नए वैरिएंट से संक्रमित पाए गए थे।

इन 13 राज्यों में ओमिक्रॉन के मामलें

कोरोना के नए मामलों में राहत

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच कोरोना के नए मामलों में गिरावट आई है. देश में बीते 24 घंटे में 5,326 नए मामले सामने आए हैं। सबसे ज्यादा 2,230 मामले केरल में सामने आए हैं। सोमवार को आए नए मामले रविवार की तुलना में 18.8% कम है। वहीं, 24 घंटों में 453 मरीजों की मौत हुई है. सबसे ज्यादा 419 मौतें भी केरल में ही हुई हैं। राहत की बात ये भी है कि एक्टिव केसेस की संख्या में भी कमी आई है। फिलहाल देश में इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 79,097 है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net