कांग्रेस ने मनाया जीत का जश्न, राजीव भवन में फूटे पटाखे और बंटी मिठाइयां
कांग्रेस ने मनाया जीत का जश्न, राजीव भवन में फूटे पटाखे और बंटी मिठाइयां

रायपुर। प्रदेश भर में हुए नगरीय निकाय के चुनावों में कांग्रेस को मिली भारी जीत की ख़ुशी देखते ही बन रही है। कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में जोरदार आतिशबाजी की गई और मिठाइयां बांटी गईं। इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम को कांग्रेस नेताओं ने जीत की बधाई दी और सभी ने एक दूसरे को मिठाई खिलाई।

अपनी इज्जत भी नहीं बचा पाए बीजेपी के नेता

मोहन मरकाम ने कहा कि मुख्यमंत्री की रीति-नीति योजनाओं की वजह से कांग्रेस को यह बढ़त हासिल हुई है। भाजपा के बड़े नेता डॉ. रमन सिंह और अजय चंद्राकर अपने विधानसभा से एक वार्ड में भी जीत नहीं दिला पाए। जहां बड़े नेताओं का प्रभाव था, वहां पर कांग्रेस का अच्छा प्रदर्शन रहा है। इसका श्रेय कांग्रेस कार्यकर्ताओं और जनता को जाता है। मरकाम ने कहा कि सभी जगह पार्टी का परफॉर्मेंस अच्छा रहा है।

रमन की धमकी का उल्टा हुआ असर

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने जीत पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि चुनाव के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की धमकी का उल्टा असर हुआ है। जनता ने रमन सिंह और अजय चंद्राकर के दंभ को नकार दिया है। पूरे चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा नेता सिर्फ सामाजिक समरसता बिगाड़ने का काम कर रहे थे। रमन सिंह कलेक्टर, एसपी को धमका कर परिणाम भुगतने की चेतावनी दे रहे थे।
वहीं अजय चंद्राकर लोगो को जिन्दा बच कर नहीं जाने देने की धमकी दे रहे थे, वे हाथ पैर काटकर फेंक देने की भी चेतावनी दे रहे थे। उन्होंने तो महिलाओं के बुर्के उतरवा देने की मांग तक कर डाली थी। बीरगांव में भाजपा की जीत के बड़े दावे करने वाले अजय चंद्राकर हार की नैतिक जिम्मेदारी स्वीकार कर अपने पद से इस्तीफा कब देंगे। बीरगांव में बड़ी-बड़ी बातें करने वाले भाजपा नेता अजय चंद्राकर अपने निर्वाचन क्षेत्र कुरूद में वार्ड नहीं बचा पाये। दोनों ही नेताओं के क्षेत्र से भाजपा बुरी तरह पराजित हो गयी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर