97th Birth Anniversary Atal Bihari Vajpayee: NaMo App के जरिये अब देशभर से लोग दे सकेंगे 5 -1000 रुपये तक का अंशदान, जानें आखिरी तारीख
97th Birth Anniversary Atal Bihari Vajpayee: NaMo App के जरिये अब देशभर से लोग दे सकेंगे 5 -1000 रुपये तक का अंशदान, जानें आखिरी तारीख

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर बीजेपी ने देशभर के लोगों से अंशदान लेने का फैसला किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस बाबत पार्टी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को पत्र लिखकर इसमें शामिल होने की अपील की है।

यह अंशदान 5 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक होगा। जानकारी के मुताबिक, इस कार्यक्रम की शुरुआत औपचारिक तौर पर नड्डा ने ही की है। उन्होंने अंशदान के रूप में 1000 रुपये की राशि देकर इस पहल का आरंभ किया नड्डा के अलावा डोनेशन देने वालों में पीएम मोदी भी शामिल हैं। उन्होंने भी 1000 रुपये डोनेट किए।

जेपी नड्डा ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को लिखे अपने पत्र में कहा, ’25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती से लेकर पार्टी के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि 11 फरवरी 2022 तक पार्टी के नेता और कार्यकर्ता लोगों से चंदा लेंगे। यह अंशदान 5 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक होगा। जेपी नड्डा ने अपने पत्र में इस बात का भी जिक्र किया कि ‘राष्ट्र प्रथम’ की बीजेपी की सोच जुड़ने का और पार्टी के विचार लोगों तक पहुंचाने का इससे बेहतर तरीका और क्या हो सकता है।

मेहनतकश को मिलेगा सम्मान

नड्डा ने कहा, ‘बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता इस बहाने आम जनता से जुड़कर बीजेपी की नीति लोगों को बता सकते हैं.’ बता दें कि पार्टी ने इस डोनेशन कार्यक्रम को चलाने के लिए ‘नमो ऐप’ (NaMo App) की ‘नमो एक्सक्लूसिव सेक्शन’ के जरिए चंदा इक्कठा करने का फैसला लिया है. कार्यकर्ताओं की हौसला अफजाई और मनोबल को बढ़ाने के लिए बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने अपने पत्र में लिखा, ‘इस कार्यक्रम को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने वाले कार्यकर्ता की पहचान और सम्मान जिला, राज्य और केंद्र स्तर तक होगी।

जमीन पर बीजेपी की सोच

नड्डा ने आगे कहा, ‘डोनेशन में डुप्लीकेसी या हेरफेर से बचने के लिए नमो ऐप द्वारा एक कोड भेजा जाएगा जिसके जरिए कार्यकर्ता आम आदमी से डोनेशन करवा पाएगा.’ उन्होंने कहा, ‘पांच राज्यों के चुनाव के मद्देनजर इस कार्यक्रम के जरिए कार्यकर्ताओं को ऊर्जावान करने और जमीन पर बीजेपी की सोच को पहुंचाने के लिहाज से यह कार्यक्रम बहुत अहम है।

राष्ट्रपति कोविंद समेत इन सभी दिगज्जो ने दी श्रद्धांजलि

वहीं, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी को उनके समाधि स्थल पर पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की. वह वाजपेयी की समाधि ‘सदैव अटल’ पहुंचे थे. पीएम मोदी के अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाहकेंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, निर्मला सीतारमण और हरदीप सिंह पुरी ने भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर सदैव अटल समाधि स्थल पर उन्हें पुष्पांजलि दी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर