TRP डेस्क : महाराष्ट्र राज्य शिक्षा बोर्ड ने SSC (Secondary School Certificate) और HSC (Higher Secondary Certificate) सिद्धांत परीक्षा के लिए अतिरिक्त समय देने का फैसला किया है। बोर्ड परीक्षा में छात्रों को 70, 80 और 100 अंकों के प्रश्न पत्र के लिए 30 मिनट और 40, 50 और 60 अंकों के प्रश्न पत्रों के लिए 15 मिनट अतिरिक्त समय मिलेगा। इसके पीछे का कारण यह है कि विगत लम्बे समय से ऑनलाइन कक्षाएँ चलने के कारण छात्रों के लिखने की गति बहुत बुरी तरह प्रभावित हुई है। और सभी छात्र सामान्य लेखन गति पर वापस लौटने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

स्टेट बोर्ड के चेयरपर्सन ने बताया कि “चूंकि छात्र लम्बे समय से ऑनलाइन कक्षाएं ले रहे हैं, उनकी जल्दी लिखने की आदत छूट गयी है। स्कूलों से मिले फीडबैक के आधार पर बोर्ड ने पेपर हल करने के लिए अतिरिक्त समय देने का फैसला किया है। स्कूलों के फिर से खुलने के बाद, कई छात्रों को पर्याप्त गति और सटीकता के साथ लिखने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।”

10:30 बजे शुरु होंगी परीक्षाएं

हर वर्ष बोर्ड की परीक्षाएं 11 बजे शुरु होती थीं पर इस साल अतिरिक्त समय दिए जाने के कारण 11 बजे बजाय परीक्षाएं सुबह 10.30 बजे शुरू होंगी। बोर्ड के द्वारा मंगलवार को विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम जारी किया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर