बच्चों ने जमीन को पाट कर बनाया खेल का मौदान, भू माफिया ने कर लिया कब्जा... 1000 स्कूली बच्चे बैठे धरने पर

टीआरपी डेस्क। एक कतार मैं बैठे श्री प्रयास स्कूल के ये छात्र किसी आयोजन का हिस्सा नहीं हैं। हजारों की संख्या में जुटे ये छात्र अपने स्कूल के खेल का मैदान बचाने जमीन लड़ाई पर उतरे है। उनका कहना है कि यह जमीन मुख्यमंत्री ने उन्हें भवन और खेल के मैदान के लिए दिया है। मगर अब इस जमीन पर भू माफिया अवैध कब्जा है।

शहर के भू माफियाओं की नजर अब बच्चों के खेल के मैदान पर है। जिस मैदान को बच्चों ने मेहनत से पाट कर खेल का मैदान बनाया उसी मैदान के बीचों-बीच से भू माफिया ने 40 फुट लंबी सड़क बना दी है। जिसके बाद सभी छात्र स्कूल के इस मैदान को बचाने के लिए धरने पर बैठ गए।

क्या है मामला

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसी वर्ष टिकरापारा भैरव नगर स्थित श्री प्रयास स्कूल के बच्चों को 2 एकड़ जमीन खेल के मैदान व भवन बनाने के लिए दिया था। बता दें कि इस स्कूल में अनाथ व जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा दी जाती है। इन बच्चों ने दिन रात मेहनत कर जमीन को पाट कर खेल का मैदान बनाया। काफी दिनों से इस जमीन पर नजर गड़ाए भू माफिया ने जमीन पर कब्जा करना शुरू किया।

खेल के मैदान से लगे जमीन पर प्लॉटिंग कर इसे बेचने की तैयारी कर रहे थे। इतना ही नहीं बच्चों के खेल के मैदान के बीचों-बीच एक सड़क भी निकाल दी। जिसके बाद भू माफिय जमीन को बेचने की तैयारी में थे। इससे नाराज छात्रों ने शनिवार सुबह से स्कूल के सामने हड़ताल कर नारेबाजी करने लगे।

सुबह से धरने पर भूखे-प्यासे बैठे रहे छात्र

खेल के मैदान में अवैध कब्जा होता देख आज सुबह 9 बजे से ही 1000 से अधिक छात्र धरने पर बैठ गए। वर्तमान में इस स्कूल में 700 से अधिक छात्र पढ़ते हैं। वहीं खेल के मैदान के लिए किए गए धरने में स्कूल से पास हो चुके छात्र भी शामिल हुए थे। उनका कहना था कि स्कूल के खेल के मैदान को तत्काल अवैध कब्जे से छुड़ाया जाए। साथ ही भू माफिया पर सख्त कार्रवाई की जाए।

दोपहर करीब 2 बजे पहुंचा निगम अमला

स्कूल छात्रों द्वारा खेल का मैदान बचाने के लिए किए जा रहे प्रदर्शन को देख नगर निगम के अधिकारी छात्रों के खेल मैदान पहुंचे। उन्होंने स्कूली बच्चों को आश्वासन दिया है कि तत्काल भू माफिया पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही दो एकड़ के क्षेत्र में बच्चे के खेल के मैदान को सुरक्षित रखने के लिए बाउंड्री भी नगर निगम तैयार करेगा। यदीं मंगलवार तक छात्रों के खेल के मैदान की समस्या का कोई हल नहीं निकलता है तो वे अपनी फरियाद लेकर सीएम भूपेश बघेल के पास जाएंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर