1. लॉकडाउन में तीन मई तक राहत मिलने के आसार नहीं

कोरोना का कहर: 34 मामले सामने आने के बाद योगी सरकार का बड़ा फैसला, 27 मार्च तक पूरा उत्तर प्रदेश लॉकडाउन, जरूरी सेवाएं बाधित नहीं होगी

रायपुर. राजधानी में कोरोना मरीजों की संख्या में कमी हुई है, साथ ही नए मरीजों भी सामने नहीं आए हैं, इसके बाद प्रशासन ने इस मुद्दे पर मंथन शुरू कर दिया है कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद किन सेवाओं को शुरू किया जा सकता है, हालांकि संकेत ऐसे भी मिले हैं कि केंद्र सरकार के निर्देश के अनुरूप राजधानी में 3 मई तक कोई नई राहत मिलने के आसार नहीं हैं।

2. तीन दिन से पैदल चल रही बच्ची की घर आने से पहले मौत

बीजापुर, कारोना के तेलंगाना से बीजापुर वापस आ रही बच्ची की मौत हो गई है. दरअसल भूख से परेशान लोग पैदल ही अपने घरों को लौट रहे हैं। ऐसे में तेलंगाना से बीजापुर लौट रही 12 साल की बच्ची की घर पहुंचने से पहले ही मौत हो गई । बच्ची 3 दिन से अपने परिवार के साथ पैदल चलते हुए तेलंगाना से गांव के 11 मजदूरों के साथ पहुंची थी । यहां आते ही वह डिहाइड्रेशन का शिकार हो गई ।

3. छत्तसीगढ़ के हॉटस्पॉट कटघोरा से 4 दिन में कोई नया मामला नहीं

ब्रेकिंग: कोराबा में कोरोना संक्रमण पर नजर रखने स्वस्थ मंत्री टीएस सिंहदेव ने बनाई 4 सदस्यीय विशेष टीम,नॉनवेज की बिक्री पर भी बैन

कोरबा. कोरोना संक्रमण का हॉट स्पॉट बने छत्तीसगढ़ के कोरबा से राहत भर खबर आई है. यहां पिछले चार दिनों से एक भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है । जबकि कोरबा जिले से रायपुर एम्स भेजे गए सभी 2087 सैंपल की रिपोर्ट आ गई है। इनमें से 2059 की जांच रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है । जबकि इन्हीं में 28 लोग पहले संक्रमित मिले थे।

4. शराब पीते पकड़े गए भाजपा मंडल अध्यक्ष, समझाने पर पुलिस पर किया हमला


कांकेर. लॉकडाउन के दौरान भाजपा मंडल अध्यक्ष व महामंत्री को सरेआम शराब पी रहे हैं थे. जिसे देखकर पुलिस ने उन्हें समझाने की कोशिश की. लेकिन मंडल अध्यक्ष मानने की बजाय धमकी देने लगे, यही नहीं भाजपा मंडल अध्यक्ष ने पुलिस पर ही हमला कर दिया और थाना प्रभारी को गड्ढे में धकेल दिया। विवाद बढ़ा तो पुलिस ने अध्यक्ष और महामंत्री समेत एक शराब विक्रेता को गिरफ्तार कर लिया।

5. रायगढ़ सांसद ने की कवासी लखमा को मंत्री पद से बर्खास्त करने की मांग


रायगढ़. मंत्री कवासी लखमा के लॉकडाउन में रायगढ़ पहुंचने का मामला गरमा गया है. क्षेत्र की सांसद गोमती साय ने सीएम भूपेश बघेल से आबकारी मंत्री कवासी लखमा को बर्खास्त करने की मांग की है । सासंद ने बताया कि इसकी शिकायत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से भी की गई है। गोमती साय ने उन अधिकारियों और कांग्रेस नेताओं पर भी कार्रवाई की मांग की. जो लखमा के रायगढ़ दौरे के समय उनसे मिलने पहुंचे थे ।

6. बेरोजगार आईटी इंजीनियर ने पाकिस्तानी मॉडल के नाम से भी बनाया था फेक अकाउंट


रायपुर. राजधानी में पकड़े गए रवि पुजारा ने जिन 8 युवतियों के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बना रखे थे, इन आईडी में से एक पाकिस्तानी मॉडल मंशा पाशा भी है । पुलिस को आरोपी के नाम से करीब 3 बैंक खातों का पता चला है । पाकिस्तानी मॉडल की तस्वीर के साथ फर्जी आईडी सामने आने के बाद पुलिस को शक है कि आरोपी ने फर्जी अकाउंट से ठगी भी की होगी । आरोपी को धोखाधड़ी और भावनाएं भड़काने के केस में जेल भेज दिया गया है।

7. राज्यों के ढीले रवैये पर केंद्र सख्त, बढ़ा सकता है लॉकडाउन की अवधि

कोरोना इफेक्ट: पुलिसकर्मी मुंडवा रहे हैं सिर, जानें क्या है वजह

देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना के बढ़ते मामलों और राज्य सरकारों के ढीले-ढाले रवैये के बाद केंद्र सरकार बेहद सतर्क हो गई है। उसने संकेत दिए हैं कि अगर यही हाल रहा तो वहां पर सख्ती बरती जाएगी और लॉकडाउन की अवधि भी बढ़ाई जा सकती है।

8. ‘शिव’ सरकार के 5 मंत्री आज ले सकते हैं शपथ

मध्यप्रदेशः भोपाल-इंदौर समेत 10 जिले रेड जोन में, कोरोना से निपटने के लिए नई गाइडलाइन जारी करेगी प्रदेश सरकार

भोपाल. लंबे इंतज़ार के बाद मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल का आज गठन होने जा रहा है. बताया जा रहा है कि फिलहाल मंत्रिमंडल छोटा होगा. लेकिन खास बात यह भी है कि इस छोटे मंत्रीमंडल में सिंधिया समर्थकों को पर्याप्त जगह मिलेगी. खबरों के मुताबिक मंत्रिमंडल में फिलहाल 6 मंत्री शामिल किए जा सकते हैं. जिनमें तीन सिंधिया समर्थक होंगे.

9. इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में आई कमी


नईदिल्ली, कोरोना वायरस महामारी पूरी दुनिया में कहर बरपा रही है। हालांकि इस बीच इटली से एक अच्छी खबर निकलकर सामने आई है । इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों की तादात में लगातार कमी आई है, लगातार कई दिनों बाद सोमवार को पहली बार यहां 454 लोगों की मौत हुई, वहीं संक्रमित मरीजों में भी कमी दर्ज की गई है.

10. तेल की कीमतों में एतिहासिक गिरावट

झटकाः सरकार ने पेट्रोल पर 18 रुपए तो डीजल पर 12 रुपए प्रति लीटर एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई

नईदिल्ली, कच्चे तेल की कीमतों में इतिहास की सबसे बड़ी गिरावट देखने को मिली है । डब्ल्यूटीआई का वायदा भाव सोमवार को -$3.70 प्रति बैरल के अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया। ऐसा कच्चे तेल की मांग में आई भारी कमी की वजह से हुआ ।