CRPF फौजी ने आखिर क्यों की दो पुलिसकर्मियों की हत्या,लंबे समय की तलाश के बाद इनामी आरोपी आया पुलिस की गिरफ्त में
CRPF फौजी ने आखिर क्यों की दो पुलिसकर्मियों की हत्या,लंबे समय की तलाश के बाद इनामी आरोपी आया पुलिस की गिरफ्त में

टीआरपी डेस्क। राजस्थान के भीलवाड़ा में हुई दो पुलिस कांस्टेबल की हत्या का मुख्य आरोपी राजू फौजी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस हत्यारे पर एक लाख रुपये का इनाम रखा हुआ था और पुलिस को इसकी लंबे समय से तलाश थी। पुलिस ने बताया कि शनिवार तड़के जोधपुर शहर के बाहरी इलाके में राजू फौजी को घेर लिया।

राजू फौजी जोधपुर जिले के धवा गांव के पास स्थित डोली का रहने वाला है और सीआरपीएफ का जवान था। लेकिन अपराध में चमक-दमक और पैसा देखकर उसने सीआरपीएफ की नौकरी छोड़ तस्करी करने लगा। उसमें जोधपुर के आसपास व राजस्थान के कई इलाकों में अपनी गैंग तैयार की थी।

पैसों की सनक ने बनाया अपराधी

बताया जाता है कि राजू फौजी ज्यादा पैसा कमाने के चक्कर में तस्करी करने लगा. उसने अपराध की शुरुआत अफीम-डोडा की तस्करी से की। इसके बाद उसने कई अपराध किए। राजू फौजी का असली नाम राजू विश्नोई है। उसे राजूराम फौजी भी कहते हैं। उसका घर जोधपुर से सटे बाड़मेर जिले के डोली गांव में है। स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद ये कुख्यात तस्कर CRPF में भर्ती हो गया था।

फौजी की पुलिस से मुठभेड़

पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपी बनाड़ थाने के खोखरिया गांव में कहीं छुपा हुआ है। फिर अजमेर रेंज की स्पेशल टीम और जोधपुर पुलिस ने सयुंक्त घेराबंदी की। इसकी भनक राजू को लगी और उनसे बाइक से भागने की कोशिश की. पुलिस पहले ही इलाके को चारों तरफ से घेर चुकी थी। इस वजह से जैसे ही उसने पुलिस को देखा तो गोली चला दी. पुलिस की जवाबी गोलियां चलने से वो घायल हो गया। उसे मथुरादास अस्पताल में भर्ती किया गया है। यहां के ट्रॉमा सेंटर में उसका इलाज चल रहा है।

सुपारी लेने के साथ ही कई मामले भी दर्ज

बाइक पर सवार राजू फौजी ने अचानक पुलिस को देख तो उसने गोली चला दी। इस पर पुलिस ने भी जब जवाबी गोलीबारी और वो घायल हो गया। तुरंत ही पुलिस ने उसे पकड़ लिया। आरोपी को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। राजू फौजी की पुलिस को भीलवाड़ा पोस्ट बलिया कांड में तलाश थी। इसके अलावा जोधपुर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थाने में उसके खिलाफ हिस्ट्रीशीटर कैलाश मांजू की सुपारी लेने का मामला भी दर्ज है। जोधपुर पुलिस राजू फौजी के कुछ साथियों को पहले इस प्रकरण में गिरफ्तार कर चुकी है लेकिन राजू फौजी की तलाश लंबे समय से जारी थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर