कोरिया में अफसरों का कमाल, पंचायत प्रतिनिधियों के प्रशिक्षण में बंटवा दी रमन सिंह और अजय चंद्राकर के तस्वीर वाली पुरानी पुस्तिकाएं

टीआरपी डेस्क। कोरिया में अफसरों की पंचायत प्रतिनिधियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम में 3 साल पुरानी पुस्तिकाएं बंटवाने का कारनामा सामने आया है। कोरिया में बांटी गई, इन प्रशिक्षण पुस्तिकाओं में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और पूर्व पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर की तस्वीरें हैं।

प्रशिक्षण कार्यक्रम में पुरानी पुस्तिकाओं को देख कांग्रेस समर्थित जनप्रतिनिधियों ने इसका पुरजोर विरोध किया। जिसके बाद अधिकारियों ने कोरोना काल का बहाना बनाते हुए कहा कि जल्द ही उन्हें नई पुस्तिकाएं दी जाएंगी।

क्या है पूरा मामला

कोरिया जिले के जनप्रतिनिधियों को पूर्ववर्ती सरकार में छपी प्रशिक्षण पुस्तिका का वितरण किया जा रहा है। इन पुस्तिकाओं के अनुसार छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री अब भी डॉ. रमन सिंह हैं और पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर हैं। साथ ही इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में पहुंचे पंचायत प्रतिनिधि पुस्तिका में उनके संदेश पढ़ते नजर आए। जिसके बाद कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों का गुस्सा फूट पड़ा।

कोरिया जिले के जनप्रतिनिधि इन प्रशिक्षण पुस्तिकाओं में बतौर सीएम डॉ रमन सिंह का बधाई संदेश पढ़ रहे हैं। इन पुस्तिकाओं में बतौर पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर जनप्रतिनिधि चुने जाने पर बधाई संदेश दे रहे हैं।

सीएम भूपेश बघेल सरकार के 3 साल के बाद का कमाल

प्रदेश में भूपेश बघेल की सरकार के 3 साल हो चुके हैं। पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव हैं। तो वहीं छत्तीसगढ़ शासन के अफसर जनप्रतिनिधियों को डॉ. रमन सिंह के कार्यकाल वाली पुरानी प्रशिक्षण पुस्तिका बांट कर खानापूर्ती कर रहे हैं। सवाल तो ये भी है कि क्या ऐसा जानबूझ कर किया जा रहा है।

कब का है ये मामला

कोरिया जिले में बीते एक सप्ताह से जारी पंचायत प्रतिनिधियों के प्रशिक्षण में रमन सरकार के दौरान छापी गई किताबें जनपद सदस्यों, जनपद अध्यक्षों और उपाध्यक्षों को बांटी जा रही हैं। बारी-बारी से अलग-अलग जनपदों के जनप्रतिनिधियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसी के तहत सोमवार को बैकुंठपुर के सलका के लाइवलीहुड कॉलेज मनेन्द्रगढ़ जनपद और खड़गवां जनपद के प्रतिनिधियों का प्रशिक्षण आयोजित हुआ। प्रशिक्षण के दौरान जब जनप्रतिनिधियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा था तब एक किताब बांटी गई।

मनेन्द्रगढ़ जनपद उपाध्यक्ष व ब्लाक कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष राजेश साहू ने किताब पढ़ना शुरू किया तब इसका खुलासा हुआ और वे भड़क उठे।

कांग्रेस समर्थित जन प्रतिनिधियों ने जताया विरोध

प्रशिक्षण में आये हुए सभी कांग्रेस समर्थित जनप्रतिनिधियों ने इसका पुरजोर विरोध किया। जिसके बाद अधिकारियों को होश आया। प्रशिक्षण में लंच के दौरान अफसर जनप्रतिनिधियों को दिये गये फोल्डर ही उठा ले गए जिसमें रमन सिंह और अजय चंद्राकर के तस्वीर वाली पुरानी पुस्तिका थी।

कोरोना का बहाना या लापरवाही

इस मामले में जनपद सदस्य रौशन सिंह का कहना है कि जब उन्होंने अधिकारियों के सामने पुस्तिका का विरोध जताया तो वे हड़बड़ा गए। बाद में उन्होंने कोरोना का हवाला देते हुए कहा कि पुस्तिका की छपाई कोरोना संक्रमण के चलते नहीं हो सकी। कल से प्रशिक्षण में उन्हें नई पुस्तिकाएं दी जाएंगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर