बिलासपुर : नाबालिग के अपहरण व हत्या के मामले में पुलिस ने 6 घण्टे के अंदर तीन आरोपीयों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में नाबालिग के पड़ोसी देस्त को मुख्य आरोपी के रुप में चिन्हांकित किया गया है। पुलिस ने जानकारी दी की घटना में तीन आरोपी शामिल थे। और तीनो आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया गया है।

दरअसल बिलासपुर के तारबाहर थाना क्षेत्र के तारबाहर बस्ती डिपूपारा में रहने वाले आसिफ मोहम्मद ऑटोडील का काम करते हैं, उनका 17 वर्षीय बेटा रेहान मोहम्मद जो 10 वी कक्षा का छात्र था रविवार शाम 6 बजे घर से निकला और देर रात तक वापस नही लौटा। घर वालों ने फोन किया तब उसका फोन बंद आया। तभी रात लगभग 11.30 पर रेहान के ही फोन से उसके पिता आसिफ मोहम्मद के मोबाइल पर एक कॉल आया, फोन करने वाले ने कहा रेहान के अगवा होने की बात बताते हुए 50 लाख की फिरौती की मांग की। उसके बाद रेहान का फोन फिर से बंद हो गया। इसके बाद रेहान के पिता ने अन्य लोगों के साथ मिलकर रात 12 बजे तारबाहर थाना में मामले की शिकायत दर्ज की। शिकायत होते ही पुलिस ने मामले की जाँच शुरु की। तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर रेहान के ही मोहल्ले में रहने वाले उसके दोस्त अभिषेक को उठाया गया। पुछताछ में अभिषेक ने अन्य दो साथियों के साथ मिलकर रेहान के अपहरण और हत्या की बात कबूल ली।

लड़की से मिलवाने का झांसा दे कर किया अपहरण

मुख्य आरोपी अभिषेक रेहान के ही मोहल्ले का था और दोनों के बीच अच्छी दोस्ती थी। इसी का फायदा उठाते हुए अभिषेक रेहान को एक लड़की से मिलवाने और उससे दोस्ती करवाने का झांसा दे कर कोना ले गया जहां उसके दो अन्य साथी शिबू खान और रवि पहले से मौजूद थे। इसके बाद तीनों आरोपियों ने मिल कर गला घोंट कर रेहान की हत्या की और फिर शव को लेकर रतनपुर थाना क्षेत्र के रानीगांव लेगए। वहां सड़क के नीचे अंडरग्राउंड पाईप में लाश को छुपा दिया। फिर वहीं से रेहान का फोन लेकर उसके पिता को 50 लाख की फिरौती के लिये फोन किया।

अस्पताल में बाउंसर हैं मुख्य आरोपी

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्य आरोपी अभिषेक सिविल लाईन थाना क्षेत्र के एक निजी अस्पताल में बाउंसर का काम करता हैं। वारदात को अंजाम देने के बाद वह ड्यूटी चला गया था। पुलिस ने उसे वहीं से उठाया। शुरुआती पूछताछ में अभिषेक मुकरता रहा लेकिन फिर सख्ती दिखाने पर उसने अपने साथियों के साथ हत्या की वारदात कबूल कर ली। उसके दोनों साथी शिबू और रवि को कोनी के देवनगर में रहते थे। पुलिस ने उन्हें कोनी थाना क्षेत्र के बिलासा ताल पास उनके घर से पकड़ा। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने रानीगांव से लाश बरामद की।

ये हैं पकड़े गए आरोपी

(1) अभिषेक दान पिता यशवंत दान, उम्र 20 वर्ष, निवासी-पानी टंकी, तारबाहर, थाना तारबाहर

(2) साहिल उर्फ शिबू खान पिता मुक्तार खान, उम्र 19 वर्ष, निवासी-देवनगर कोनी, थाना कोनी

(3) रवि खाण्डे पिता बुधराम खाण्डे, उम्र 19 वर्ष, निवासी-देवनगर कोनी, थाना कोनी

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर