Big Breaking: शासन ने जारी किया आदेश... एक भी एक्टिव मरीज मिला तो पूरा वार्ड बनेगा कंटेनमेंट जोन

रायपुर। छत्तीसगढ़ में लगातार कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है। बुधवार को एक ही दिन में 106 नये मरीज के बाद सरकार अब हरकत में आ गयी है। आज चीफ सेक्रेटरी अमिताभ जैन ने सभी कलेक्टर की वीडियो कांफ्रेंसिंग ली और नये वैरिएंट ओमिक्रान के मद्देनजर सभी कलेक्टरों को निर्देश दिये।

सरकार का कहना है कि अभी प्रदेश में ओमीक्रॉन संक्रमण का एक भी मरीज नहीं मिला है। मगर पॉजिटिविटी दर .01 से बढ़कर .04 फीसदी हो चुकी है। जो कि चिंता का विषय है।

पढ़ें आदेश

इसे देखते हुए सभी कलेक्टरों को निर्देश दिया गया है कि जिस भी गांव में एक भी पॉजिटिव मरीज है, उसे कटेनमेंट जोन बनाया जाये, उसी तरह शहरी इलाकों के वार्डों में भी अगर कोई एक भी संक्रमित मिलता है, तो उसे भी कंटेनमेंट जोन बनाया जायेगा। पॉजिटिव मरीज के कांटेक्स ट्रेसिंग में सख्ती के निर्देश दिये गये हैं। पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आये लोगों को रिपोर्ट आने तक क्वारंटीन रखने के भी निर्देश कलेक्टरों को प्रमुख सचिव ने दिए हैं।

मरीजों को हर हाल में 14 दिन के लिए होम आइसोलेशन में रहना होगा। वहीं विदेश यात्रा से आये लोगों को भी होम क्वारंटीन में तब तक रखा जायेगा, जब तक उनकी जिलों में करायी गयी रिपोर्ट ना आ जाये। कलेक्टरों को इस बात का भी निर्देश दिया गया है रेल, हवाई और सड़क मार्ग से दूसरे राज्यों से आने वालों लोगों की सीमावर्ती सड़क पर ही कोरोना जांच की व्यवस्था की जाये। विदेश से आये लोगों की जांच सैंपल जीनोम सिक्वेसिंग के लिए भेजा जाना जरूरी कर दिया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर