महात्मा गांधी को अपशब्द कहने वाले कालीचरण की 24 घंटे के अंदर कोर्ट में होगी पेशी

रायपुर। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को अपशब्द कहने वाले कालीचरण महाराज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनपर रायपुर पुलिस द्वारा थाना टिकरापारा में 578/21 के तहत अपराध दर्ज है। बता दें कि आरोपी के वकील को गिरफ्तार करने के बाद इसकी सूचना दी गई।

छत्तीसगढ़ पुलिस कथित महाराज कालीचरण उर्फ अभिजीत धनंजय सराग को मध्यप्रदेश के खजुराहो से राजधानी के लिए निकल चुकी है। हिरासत में लेने के 24 घंटे के भीतर रायपुर पुलिस द्वारा माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर दिया जाएगा।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दिनाक 26 दिसंबर को रावनभाठा के धर्म संसद में दिए विवादित व्याख्यान पर थाना टिकरापारा में कालीचरण के विरुध्द धारा 294, 505(2) के तहत अपराध दर्ज है। साक्ष्यों के आधार पर धारा 153 A (1)(A), 153 B (1)(A), 295 A ,505(1)(B) , 124A धारा भी शामिल की गई है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार अपराध पंजीबद्ध होने के बाद से कालीचरण अपना फोन बंद कर फरार था । आरोपी कालीचरण की गिरफ्तारी के लिए रायपुर पुलिस की अलग अलग टीम मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली रवाना हुई थी और सभी संभावित स्थानों पर पतासाजी कर रही थी।

मध्यप्रदेश की टीम को खजुराहो में आरोपी कालीचरण के बारे में कुछ जानकारी मिली जिसके आधार पर खजुराहो से 25 km दूर बागेश्वर धाम के पास एक व्यक्ति के घर से जहां कालीचरण किराया से रह रहा था, गिरफ्तार कर लिया गया है। हिरासत में लेने के बाद आरोपी के वकील को इसकी सूचना दी गई है।

हिरासत में लेने के 24 घंटे के भीतर रायपुर पुलिस द्वारा रायपुर के माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर दिया जाएगा। रायपुर पुलिस द्वारा पूरी विधिक प्रक्रियाओं का पालन करते हुए काली चरण को हिरासत में लिया गया है। देर शाम तक पुलिस टीम के रायपुर पहुंचने की सम्भावना है।

बता दें कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को अपशब्द कहने वाले कालीचरण महाराज को मध्य प्रदेश के खजुराहो से गिरफ्तार कर लिया गया है। रायपुर पुलिस ने गुरुवार को कालीचरण महाराज को गिरफ्तार किया। उसके खिलाफ रायपुर, पुणे और अकोला में केस दर्ज किए गए थे। महात्मा गांधी के खिलाफ बयानबाजी के बाद से ही वह फरार था। रायपुर पुलिस पिछले चार दिनों से उसकी तलाश कर रही थी।

तड़के 4 बजे दी गई दबिश

रायपुर पुलिस ने उसे गुरुवार तड़के 4 बजे खजुराहो से 25 किलोमीटर दूर बागेश्वर धाम में किराए के मकान से गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि कालीचरण ने अपने छिपने के लिए एक कॉटेज भी बुक कराया था। रायपुर पुलिस उसे लेकर छत्तीसगढ़ रवाना होगी।

इस बारे में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि संविधान और कानून से ऊपर कोई नहीं है।

https://twitter.com/chhattisgarhcmo/status/1476439696578252802?s=24

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर