कालीचरण की गिरफ़्तारी के बाद चढ़ा सियासी पारा, छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश में टकराव
कालीचरण की गिरफ़्तारी के बाद चढ़ा सियासी पारा, छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश में टकराव

नेशनल डेस्क। धर्म संसद में महात्मा गांधी को अपशब्द कहने के मामले में कालीचरण महाराज को छत्तीसगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस बीच मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस गिरफ़्तारी पर आपत्ति जताई है।

नरोत्तम मिश्रा ने कालीचरण के गिरफ्तारी से आपत्ति जताते हुए कहा है कि, ”संघीय नियम इस तरह की कार्रवाई की इजाजत नहीं देते है। यह इंटरस्टेट प्रोटोकॉल का उल्लंघन है।” इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, मध्यप्रदेश पुलिस की जानकारी के बिना गिरफ्तारी करना सही नहीं है।

दोनों प्रदेशों में टकराव:

गृहमंत्री के इस बयान के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कालीचरण की गिरफ्तारी को जायज बताया। एमपी गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के आपत्ति पर सीएम बघेल ने सवाल खड़े कर दिए है।

गृहमंत्री पर सीएम बघेल ने उठाया सवाल:

कालीचरण की गिरफ़्तारी पर नरोत्तम मिश्रा के आपत्ति जताने पर सीएम भूपेश बघेल ने गृह मंत्री से सवाल किया है। सीएम बघेल ने एमपी के गृह मंत्री से सवाल किया है कि, वे उस व्यक्ति की गिरफ़्तारी से खुश हैं या नहीं? जिसने महात्मा गांधी को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी। इसके साथ ही भूपेश बघेल ने बयान दिया है कि छत्तीसगढ़ पुलिस ने किसी भी नियम का उल्लंघन नहीं किया है।

न्याय में देरी नहीं होनी चाहिए: CM बघेल

नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि उन्होंने मध्यप्रदेश के DGP को छत्तीसगढ़ के DGP से इस मामले में बात करने को कहा है। इस बीच भूपेश बघेल ने जल्दी न्याय की मांग की है। सीएम बघेल कहा कि, न्याय में इतनी देरी नहीं होनी चाहिए की वह अन्याय लगने लगे। भूपेश बघेल ने कार्रवाई की जानकारी देते हुए बताया कि, छत्तीसगढ़ पुलिस ने कालीचरण महाराज की गिरफ़्तारी की सूचना उनके वकील और उनके परिवार वालो को दे दी है। 24 घंटे के अंदर उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।

इस बीच भाजपा के पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने भी कार्रवाई पर आपत्ति जताई है। अपने ट्वीट के माध्यम से बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि, ”ऐसी कार्यवाही शाशन का दुरुपयोग है, गांधी जी के सिद्धांतों के विरुद्ध है।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर