केंद्रीय मंत्री से आश्‍वासन के बाद काम पर लौटेंगे NEET PG काउंसलिंग में देरी के खिलाफ हड़ताल पर गए डॉक्‍टर्स
केंद्रीय मंत्री से आश्‍वासन के बाद काम पर लौटेंगे NEET PG काउंसलिंग में देरी के खिलाफ हड़ताल पर गए डॉक्‍टर्स

टीआरपी डेस्क। NEET-PG काउंसलिंग 2021 में देरी को लेकर हड़ताल पर गए डॉक्‍टर्स अपना आंदोलन वापस लेंगे। FORDA अध्‍यक्ष डॉ. मनीष ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी और बताया कि ITO पर प्रदर्शन के सिलसिले में जिन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज किया गया था, उन्‍हें वापस लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और दोपहर 12 बजे से वे हड़ताल वापस ले लेंगे। इस संबंध में हड़ताली डॉक्‍टर्स को केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री से पहले ही आश्‍वासन मिल चुका है।

NEET-PG काउंसलिंग में देरी के खिलाफ रेजीडेंट डॉक्‍टर्स की हड़ताल को देश के कई अन्‍य हिस्‍सों से भी समर्थन मिल रहा था। इस मसले पर पर मंगलवार (28 दिसंबर) को फेडरेशन डॉक्‍टर्स एसोसिएशन (FORDA) और फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FAIMA) का एक प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मांडविया से मिला था, जिसमें उन्‍होंने नीट-पीजी काउंसलिंग जल्‍द शुरू किए जाने को लेकर आश्‍वासन दिया था।

केंद्रीय मंत्री से मिले आश्‍वासन के बाद जहां एम्‍स दिल्‍ली के रेजीडेंट डॉक्‍टर्स ने हड़ताल का अपना फैसला वापस ले लिया था, वहीं फोर्डा ने इसे जारी रखने की बात कही थी। एम्‍स दिल्‍ली के रेजीडेंट डॉक्‍टर्स ने 29 दिसंबर (बुधवार) को हड़ताल में शामिल होने की घोषणा की थी। वहीं, हड़ताली डॉक्‍टर्स से मुलाकात के बाद स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा था कि चूंकि यह मसला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है, इसलिए सरकार इस पर फ‍िहाल कोई फैसला नहीं ले सकती। मामले की सुनवाई 6 जनवरी को कोर्ट में होनी है, जिसके बाद नीट-पीजी काउंसलिंग जल्‍द शुरू किए जाने की संभावना है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर