TRP Special : साल 2021 आज अपने अंजाम तक पहुँच गया है। महज़ चंद घंटों के बाद ये साल केवल यादों में रह जाएगा जिसमें कुछ खट्टी तो कुछ मीठी यादें होंगी। दुनिया भर में लोग साल के इस आखिरी दिन को यादगार बनाने और नए साल का स्वागत करने के लिए दोस्तों और परिवार के साथ बहुत सारी प्लानिंग करते हैं।

लेकिन अगर आपने इस साल कोई प्लानिंग नहीं की है। या आप कोरोना को देखते हुए घर पर ही रहना चाहते हैं तो हम आपके लिए लेकर आए हैं नया साल सेलिब्रेट करने का एक ऐसा तरीका जिससे आप घर पर ही परिवार और देस्तों के साथ नए साल का स्वागत मनोरंजन के साथ कर सकते हैं।

हम आपको बताने जा रहे हैं 2021 की सर्वश्रेष्ठ भारतीय फिल्मों (Best Indian Movies Of 2021) के बारे में जिन्हें सफलता तो मिली ही और से साथ साथ समीक्षकों और दर्शकों की दिल खोल कर सराहना भी मिली। आप नये साल के जश्न इन फिल्मों को घर पर ही देखकर ही आनंद ले सकते हैं। शुरुआत करेंगे 10वें पायदान से :-

  • 10 . सूर्यवंशी (Sooryavanshi) – रोहित शेट्टी के कॉपयुनिवर्स में सिंघम और सिंबा के बाद सूर्यवंशी का इंतेजार 2020 की शुरुआत से ही किया जा रहा था। कोरोना के कारण यह फिल्म लम्बे डिले के बाद 2021 की दीवाली पर रिलीज हो पाई। अपनी एक्शन फिल्मों के लिए प्रसिद्ध रोहित शेट्टी ने इस फिल्म में भी अपने दर्शकों को निराश नहीं किया है। अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ ने इस फिल्म में लीड एक्टर के तौर पर काम किया है। फिल्म में जावेद जाफरी, जैकी श्रॉफ, कुमुद मिश्रा, राजेन्द्र गुप्ता जैसे मंझे हुए कलाकारों की कलाकारी भी देखने को मिलती है। फिल्म के सेकंड हाफ में रोहित शेट्टी के कॉपयुनिवर्स के सिंघम और सिंबा अर्थात अजय देवगन और रणवीर सिंह का कैमियो फिल्म में अलग किस्म का रोमांच डाल देता है। इस आतंकवाद और मुम्बई बम धमाके के इर् गिर्द घूमती इस एक्शन मूवी ने 6.3 स्टार्स के साथ दसवाँ स्थान प्राप्त किया। यह फिल्म Netflix पर उपलब्ध हुई है।
  • 9 . हसीन दिलरूबा (Haseen Dillruba) – अगर आप संस्पेंस थ्रिलर के शौकिन हैं तो आपके लिए यह फिल्म 2021 के सबसे अच्छे तोहफों में से एक हो सकती है। तापसी पन्नु, विक्रांत मैसी और हर्षवर्धन राणे की लाजवाब एक्टिंग के साथ शादी के बाद एक्ट्रा मैरिटल अफेयर, हत्या और उसके इंवेस्टीगोशन के चारो तरफ कहानी को कणिका ढिल्लन ने बहुत अच्छी तरह से बुना है। और विनिल मैथ्यु के निर्देशन ने फिल्म को जान दे दी है। हसीन दिलरूबा मूवी ने 6.9 स्टार्स के साथ नौवाँ स्थान प्राप्त किया। यह फिल्म Netflix पर उपलब्ध हुई है।
  • 8 . मास्टर (Master) – तामिल भाषा में बने सुपरस्टार विजय के इस एक्शन थ्रिलर में आप देखेंगे कैसे एक शिक्षक जो शराब बहुत पीता है उसकी पोस्टींग स्कूल में होती है, जहाँ उसे पता चलता है कि भवानी नाम का एक गैंग्स्टर (विजय सेतुपति) स्कूल के बच्चों से खतरनाक क्राईम करवाता है। जिसके बाद शुरु होती है मासूम बच्चों को उसके चंगुल से छुड़ाने की जंग। सुपरस्टार विजय के साथ विजय सेतुपति की दमदार एक्टिंग के साथ दमदार एक्शन के कारण इस फिल्म ने 7.8 स्टार्स के साथ आठवाँ स्थान प्राप्त किया। यह फिल्म “विजय द मास्टर” नाम से ZEE 5 Premium पर उपलब्ध है।
  • 7 . मीमी (Mimi) – भारतीय सिनेमा में कृत्रिम गर्भाधान जैसे मसले को लेकर बनी इस कॉमेडी ड्रामा फिल्म ने भारतीय सिनेमा के क्षेत्र में कई कीर्तिमान रचे। फिल्म में एक मिडिल क्लास से आने वाली एक लड़की को करोड़ों के बदले में विदेशी कपल के बच्चे को पैदा करने का ऑफर मिलता है और सारी प्रक्रिया होने के बाद विदेशी कपल मुकर जाता है। तब शुरु होता है ट्रेजीडी और कॉमेडी का कॉम्बिनेशन जो आपको हँसाने के साथ एक नयी सोच की ओर ले जाएगा। पंकज त्रिपाठी और कीर्ति सेनन की एक्टिंग आपको बांधे रखेगी। मीमी ने 8.0 स्टार्स के साथ सातवाँ स्थान प्राप्त किया। यह फिल्म JIO Cinema पर मुफ्त में उपलब्ध है।
  • 6 . शिद्दत (Shiddat) – अगर आप अपने पार्टनर के साथ एक रोमांटिक शाम बिताने की सोच रहे हैं तो यह फिल्म आज आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकती है। इस फिल्म में आपको रोमांस का काफी अच्छा एंगल देखने को मिलेगा। सनी कौशल, राधिका मदन, मोहित रैना, डायना पेंटी की इस फिल्म ने 8.0 स्टार्स के साथ छठवाँ स्थान प्राप्त किया। यह फिल्म Disney+ Hotstar पर उपलब्ध है।
  • 5 . कर्णन (Karnan) – तामिल सुपरस्टार धनुष की यह एक्शन मुवी साउथ की फिल्में पसंद करने वालों के लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकते हैं। निर्देशक मारी सेल्वराज के निर्देशन में बनी धनुष, लाल, राजिशा विजयन, योगी बाबू स्टारर इस फिल्म में शानदार एक्शन के साथ एक दमदार कहानी भी मिलती है। जिसमें गाँव का एक युवक एक पुलिस अधिकारियों द्वारा गांव वालों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ लड़ता है। इस फिल्म ने 8.2 स्टार्स के साथ पाँचवाँ स्थान प्राप्त किया। यह फिल्म भी Amazon Prime पर तामिल में उपलब्ध है।
  • 4 . दृष्यम 2 (Drushyam 2) – सुपर स्टार मोहन के साथ बनी यह क्राइम-ड्रामा थ्रिलर फिल्म दृष्यम सिरीज की दूसरी फिल्म है। एक आम परिवार की कहानी जो किसी अपराध में फँस जाती है। जिसके बाद इनवेस्टीगेशन के की बाँध कर रखने वाली कहानी, हर पल बढ़ता रोमांच, और पन्ने दर पन्ने खुलते राज़ आपको लगातार बांधे रखते हैं। इस फिल्म का तेलुगू रिमेक भी इसी साल रिलीज हुआ जिसमें वेंकटेश ने मुख्य किरदार निभाया है। इस फिल्म ने 8.6 स्टार्स के साथ चौथा स्थान प्राप्त किया। यह फिल्म Amazon Prime पर तामिल और तेलुगू ऑडियो के साथ उपलब्ध है।
  • 3 . शेरशाह (Shershaah) – कारगिल के हीरो विक्रम बत्रा के जीवन पर बनी इस फिल्म ने इस साल करोड़ों दर्शकों को अपना दिवाना बनाया। फिल्म में शहीद विक्रम बत्रा का किरदार सिद्धार्थ मल्होत्रा ने निभाया है वहीं फीमेल लीड में किआरा आडवाणी ने रोल के बखूबी निभाया है। इस फिल्म को बच्चों से लेकर बुजुर्गों ने भी काफी पसंद किया। 2021 की सबसे सफल फिल्मों में शेरशाह का नाम शामिल है। शेरशाह ने 8.7 स्टार्स के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया। यह फिल्म Amazon Prime पर उपलब्ध है।
  • 2 . सरदार उधम (Sardar Udham) – लिस्ट में दूसरे नंबर पर भी एक बायोपिक ही है। यह बायोपिक है स्वतंत्रता सेनानी सरदार उधम सिंह की। सरदार उधम सिंह ने जलियाँवाला बाग कांड का बदला लेने के लिए विदेस में रहकर 20 साल प्लानिंग की और आखिरकार जलियाँवाला बाग कांड के प्रमुख जिम्मेदार अंग्रेज अधिकारी को मार गिराया था। इस फिल्म की कहानी इसी के आस पास बुनी गई है। विक्की कौशल एश फिल्म में सरदार उधम के रोल में खूब जँचते हैं। सरदार उधम सिंह की बायोपिक ने 8.8 की रेटिंग के साथ दूसरा स्थान बनाया है। यह फिल्म भी Amazon Prime पर उपलब्ध है।
  • 1 . जय भीम (Jai Bhim) – साल 2021 की सबसे दमदार और धासु फिल्म साबित हुई साउथ स्टार सूर्या की “जय भीम”। इस फिल्म में देश भर में सिनेमा प्रेमियों को अपनी ओर खिंचा इस फिल्म की दमदार कहानी, शानदार स्क्रिनप्ले और बेहतरीन एक्टिंग दर्शकों के दिल और दिमाग पर अच्छी छाप छोड़ती है। फिल्म का कोर्ट रूम ड्रामा लोगों को आखिरी तक बांधे रखता है। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे एक आदिवासी लड़के को चोरी के इल्जाम में अरेस्ट किया जाता है और कैसे उसे इंसाफ मिलता है। इस फिल्म ने 9.4 की शानदार रेटिंग के साथ पहला स्थान प्राप्त किया। यह फिल्म भी Amazon Prime पर उपलब्ध है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर