सपा MLC के ठिकानों पर छापेमारी से गरमाई सियासत, विपक्ष पर निशाना साधते हुए निर्मला सीतारमण ने पूछा, क्या अधिकारी खाली हाथ लौटे?
सपा MLC के ठिकानों पर छापेमारी से गरमाई सियासत, विपक्ष पर निशाना साधते हुए निर्मला सीतारमण ने पूछा, क्या अधिकारी खाली हाथ लौटे?

टीआरपी डेस्क। आयकर विभाग ने शुक्रवार को कन्नौज के एक समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य पुष्पराज जैन सहित उत्तर प्रदेश के कुछ इत्र व्यापारियों से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी की है। इसे लेकर समाजवादी पार्टी ने केंद्र पर निशाना साधा है। छापेमारी को राजनीति से प्रेरित बताया है। ऐसे में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बयान सामने आया है। जीएसटी परिषद की बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते कहा कि क्या टैक्स अधिकारी छापे के बाद खाली हाथ लौटे हैं?

सीतारमण ने कहा कि कानूनी एजेंसियां ऐसी कार्रवाई खुफिया जानकारी पर करती हैं और कन्नौज के सपा एमएलसी समेत यूपी में कई जगहों पर छापेमारी इसी के आधार पर की गई है। रुपयों की बरामदगी से पता चलता है कि कार्रवाई करने योग्य खुफिया जानकारी थी। शुक्रवार को हुई कार्रवाई भी इसी तरह के इनपुट के आधार पर हुई है।

छापेमारी को लेकर विपक्ष का आरोप है कि यूपी के कन्नौज में इत्र निर्माता पीयूष जैन से बरामद 197.49 करोड़ रुपये भाजपा का है और कर अधिकारियों ने उस व्यक्ति के ठिकानों पर ‘गलती’ से छापा मार दिया। बाद में उन्होंने दूसरे जैन के ठिकानों पर छापा मारा, जिसे वे मूल रूप से निशाना बनाना चाहते थे।

इसे लेकर सवाल करने पर वित्त मंत्री सीतरमण ने कहा कि यह भाजपा का पैसा नहीं है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव छापेमारी से ‘हिल गए’ हैं। आप कैसे जानते हैं कि यह किसका पैसा है? क्या आप उसके पार्टनर हैं? क्योंकि पार्टनर ही जानते हैं कि किसका पैसा रखा गया है।

केंद्रीय जांच एजेंसियों का हो रहा दुरुपयोग

जानकारी के अनुसार कन्नौज, कानपुर, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, सूरत, मुंबई और कुछ अन्य स्थानों पर छापेमारी हुई है। समाजवादी पार्टी (सपा) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट के जरिए बताया कि उत्तर प्रदेश के कन्नौज में उसके एमएलसी पुष्पराज उर्फ पम्पी जैन के परिसरों पर छापेमारी की गई है।

जैन एक इत्र कारोबारी हैं। समाजवादी पार्टी (सपा) नेताओं के परिसरों पर आयकर छापों के लिए भाजपा पर निशाना साधते हुए पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है।

सपा के नाम को खराब करने की कोशिश कर रही भाजपा – अखिलेश

कन्नौज में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सपा के नाम को खराब करने की कोशिश कर रही है। नफरत फैलाने वालों को परफ्यूम की खुशबू पसंद नहीं आएगी। पहले उन्होंने गलती से अपने ही आदमी के घर पर छापे मारे और अब इसे छिपाने के लिए वे सपा नेताओं के आवासों पर छापेमारी कर रहे हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर