मदिरा में मिलावट व तस्करी को रोकने राज्य सरकार ने बनाई रणनीति, आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने अधिकारियों के साथ की बैठक, दिए यह निर्देंश
मदिरा में मिलावट व तस्करी को रोकने राज्य सरकार ने बनाई रणनीति, आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने अधिकारियों के साथ की बैठक, दिए यह निर्देंश

रायपुर। वाणिज्यिक कर (आबकारी) मंत्री कवासी लखमा ने राज्य के समस्त आबकारी अधिकारियों की वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से समीक्षा बैठक ली। बैठक में लखमा ने अधिकारियों को प्रदेश के देशी एवं विदेशी मदिरा दुकानों में मदिरा के निर्धारित दर से अधिक दर पर मदिरा विक्रय को नियंत्रित करने, दूसरे राज्यों से अवैध रूप से छत्तीसगढ़ में मदिरा तस्करी कर विक्रय करने वालों एवं मदिरा में मिलावट करने वालों के साथ कोचियों पर भी सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

आबकारी जांच चैकियों में कड़ी निगरानी के निर्देश दिए

सचिव सह आयुक्त आबकारी निरंजन दास ने बैठक में सभी जिला अधिकारियों को कहा कि वे अवैध मदिरा पर नियंत्रण स्थापित करते हुए स्थानीय स्तर पर कच्ची एवं जहरीली मदिरा का निर्माण एवं विक्रय न हो इसके विरूद्ध कार्यवाही कर अंकुश लगाएं। साथ ही आबकारी राजस्व को दृष्टिगत रखते हुए मदिरा के विक्रय एवं उपलब्धता पर विशेष ध्यान दिए जाने हेतु निर्देशित किया। अन्य प्रान्तों से छत्तीसगढ़ में होने वाली मदिरा तस्करी के विरूद्ध कार्यवाही करने के लिए आबकारी जांच चैकियों में कड़ी निगरानी के निर्देश दिए।

संग्रहण एवं विक्रय पर दिया जायेगा विशेष ध्यान

आयुक्त दास ने नववर्ष 2022 के आगमन पर होटल-बार-रेस्टोरेंट आदि पर मदिरा के संग्रहण एवं विक्रय पर विशेष ध्यान देते हुए नियंत्रण रखने के लिए संभाग एवं जिला स्तर पर टीम गठित कर निगरानी करने के भी निर्देश दिए हैं। इस बैठक में विशेष सचिव सह प्रबंध संचालक, छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कार्पोरेशन लिमिटेड ए.पी. त्रिपाठी, अपर आयुक्त आबकारी राकेश कुमार मण्डावी एवं आर.एस. ठाकुर सहित मुख्यालय और संभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर