ब्रेकिंग : जांजगीर के मड़वा प्लांट में जमकर हुआ बवाल, आंदोलन कर रहे संविदा कर्मियों ने पुलिस पर किया हमला, कई लोग हुए घायल
ब्रेकिंग : जांजगीर के मड़वा प्लांट में जमकर हुआ बवाल, आंदोलन कर रहे संविदा कर्मियों ने पुलिस पर किया हमला, कई लोग हुए घायल

जांजगीर। जिले के मड़वा ताप विद्युत संयंत्र के संविदाकर्मियों ने नियमितीकरण की मांग को लेकर यहां का प्रवेशद्वार जाम कर दिया। प्रशासन द्वारा समझाईश के बावजूद प्रदर्शन जारी रहा। इन्हें हटाने के लिए पुलिस ने जैसे ही वाटर कैनन छोड़ा, आंदोलनकारियों ने पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद हालात काफी बिगड़ गए।

भूविस्थापित संविदाकर्मी कर रहे थे रेगुलर करने की मांग

मड़वा ताप विद्युत गृह के भूविस्थापितों को 2015 पुनर्वास नीति के तहत प्लांट में संविदा पर नौकरी दी गयी थी, लेकिन लंबे समय के बावजूद इन्हें नियमित नहीं किया गया था। अपनी मांगों को लेकरआज आंदोलनकारियों ने प्लांट के गेट को जाम कर दिया। इससे आवाजाही बाधित हो गई।

अंदर फंसे थे सैकड़ों कर्मचारी, कलेक्टर पहुंचे थे समझाने

आंदोलनकारियों द्वारा गेट जाम कर देने की वजह से प्लांट के सैंकड़ो कर्मचारी अंदर फंसे थे। कुछ ऐसे भी कर्मचारी फंसे थे जो ब्लड प्रेशर और शुगर के मरीज थे, जिन्हें वहां से निकालना जरूरी था। इसके चलते खुद जांजगीर कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने आंदोलनकारियों से बात की और उनसे आंदोलन खत्म करने का अनुरोध किया। कलेक्टर ने ये भी कहा कि कोरोना के मद्देनजर इस तरह का आंदोलन करना अवैधानिक है, लेकिन आंदोलनकारी सुनने को तैयार नहीं थे। लिहाजा भीड़ को तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन का पुलिस ने इस्तेमाल किया, जिसके बाद उग्र आंदोलनकारियों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी।

कई ग्रामीण और पुलिस के जवान घायल

पत्थरबाजी से कई पुलिसकर्मी भी चोटिल हो गये, लिहाजा पुलिस को हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को खदेड़ना पड़ा। वहीं आपा -धापी में 8-10 आंदोलनकारी अपने लोगों के पथराव से ही घायल हो गए। इस दौरान आंदोलनकारियों ने आगजनी की और वहां खड़े वाहनों में तोड़फोड़ भी की।

देखिये वीडियो :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर