निर्दलीय पार्षदों के समर्थन से जामुल पालिका में भाजपा का कब्जा, ईश्वर ठाकुर अध्यक्ष तो क्रॉस वोटिंग से कांग्रेस की सुनीता बनी उपाध्यक्ष
निर्दलीय पार्षदों के समर्थन से जामुल पालिका में भाजपा का कब्जा, ईश्वर ठाकुर अध्यक्ष तो क्रॉस वोटिंग से कांग्रेस की सुनीता बनी उपाध्यक्ष

दुर्ग। भिलाई के जामुल नगर पालिका में आज अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव हुआ। इसमें दो निर्दलीय पार्षदों के समर्थन से अध्यक्ष पद पर भाजपा का कब्जा हो गया। इस चुनाव में भाजपा के अध्यक्ष ईश्वर ठाकुर और कांग्रेस की सुनीता चेन्नेवार उपाध्यक्ष बनीं।

जामुल नगर पालिका के अध्यक्ष पद के लिए दिलचस्प मुकाबले में ईश्वर ठाकुर अध्यक्ष निर्वाचित हो गये हैं। उन्हें कुल 12 वोट प्राप्त हुये, जबकि उपाध्यक्ष के लिए भाजपा से सीमा यादव को मैदान में उतारा गया, लेकिन वे चुनाव हार गईं। वहीं कांग्रेस ने अध्यक्ष के लिए सरोजनी चंद्राकर को और उपाध्यक्ष के लिए सुनिता चेन्नेवार को मैदान में उतारा था। इस तरह भाजपा के अध्यक्ष और कांग्रेस की उपाध्यक्ष जामुल नगर पालिका में निर्वाचित हो गये हैं। जोगी कांग्रेस ने भी पीछे नही रहते हुए दुर्गा वैष्णव को अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार बनाया था।

कांग्रेस प्रत्याशी को कैसे मिले 11 वोट..?

जामुल नगर पालिका में हुए चुनाव में भाजपा के 10 पार्षद होने के बावजूद पार्टी से उपाध्यक्ष पद की उम्मीदवार सीमा साहू को 9 वोट मिले, वहीं कांग्रेस के उपाध्यक्ष पद की उम्मीदवार सुनीता चेन्नेवार को 11वोट हासिल हुए। तय है कि भाजपा का एक वोट कांग्रेस की झोली में गिरा, जिसके चलते उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस प्रत्याशी की जीत हुई।

दरअसल यहां चौंकाने वाली बात यह रही कि भारतीय जनता पार्टी की तरफ से जामुल पालिका में अध्यक्ष पद के लिए रेखराम बंछोर का नाम सबसे ऊपर था मगर उनकी जगह ईश्वर ठाकुर को उतारा गया। अब यहां इस बात को लेकर चर्चा जोरों पर है कि उपाध्यक्ष पद के लिए भाजपा के किस पार्षद ने कांग्रेस प्रत्याशी को वोट दिया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर