मुंबई में लगेगा लॉकडाउन! डरे हुए प्रवासी मजदूर बोले- यहां रहे तो पहले जैसे आ जायेगी भूखे मरने की नौबत
मुंबई में लगेगा लॉकडाउन! डरे हुए प्रवासी मजदूर बोले- यहां रहे तो पहले जैसे आ जायेगी भूखे मरने की नौबत

नेशनल डेस्क। दुनिया भर में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। वहीं हेल्थ एक्सपर्ट ने भी यह कह दिया है कि जनवरी के अंत तक कोरोना अपने पीक पर होगा रोजाना 10 लाख से भी ज्यादा के केस सामने आ सकते हैं।

वहीं दूसरी तरफ इन सब खबरों के बीच लोगों को लॉकडाउन का डर सता रहा है। जिसे देखते हुए मुंबई में प्रवासी मजदूर रेलवे स्टेशन पर डेरा जमाए हैं और घर वापिसी की तैयारी में है। सबकी कोशिश यही है कि कैसे भी लॉकडाउन से पहले अपने गांव-अपने घर पहुंच जाएं।

बता दें कि मुंबई में रेलवे स्टेशन पर जमे प्रवासियों को पुलिस के डंडे भी खाने पड़े, ट्रेन का टिकट भी नहीं मिला। इसके बावजूद मजदूर वहां पर डटे हुए ताकि किसी तरह वह अपने घर वापिस पहुंच सके। प्रवासी मजदूरों का कहना है कि अगर मुंबई में लॉकडाउन लग गया, तो वे भूखे मर जाएंगे।

मुंबई में कुर्ला के लोकमान्य तिलक टर्मिनस से ही उत्तर प्रदेश और बिहार जाने वाली ज्यादातर ट्रेनें रवाना होती हैं। मुंबई के प्रवासियों में बड़ी संख्या इन्हीं इलाके के लोगों की है। ऐसे में लोकमान्य टर्मिनस पर गुरुवार रात 8 बजे से ही भीड़ बढ़ने लगी थी। मजदूर वर्ग के लोगों का कहना है कि यहां रुके तो भूखों मरने की नौबत आ जायेगी। ऐसे में यहां रहकर क्या करें?

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। महाराष्ट्र के विभिन्न अस्पतालों में पिछले चार दिनों में 338 रेजिडेंट डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं, मुंबई में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 20 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। ऐसे में टोटल लॉकडाउन की चर्चा हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net