22 साल का लंबा इंतजार, मुख्यमंत्री का सपना हुआ साकार, चरौदा नगर निगम में कांग्रेस की सत्ता स्थापित होने पर पहली बार पहुंचे CM बघेल
22 साल का लंबा इंतजार, मुख्यमंत्री का सपना हुआ साकार, चरौदा नगर निगम में कांग्रेस की सत्ता स्थापित होने पर पहली बार पहुंचे CM बघेल

भिलाई। “मेरा सपना था कि चरौदा नगर निगम के कार्यालय में तभी प्रवेश करूँ, जब जनता हम पर पूरा भरोसा जताए। यह सपना आज 22 साल के लंबे इंतजार के बाद साकार हुआ।” यह कहना है प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का, जो भिलाई चरौदा नगर निगम के महापौर निर्मल कोसरे और सभापति कृष्णा चंद्राकर के पदग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए नगर निगम में प्रशासनिक भवन में पहुंचे हुए थे।

CM के गृह क्षेत्र का है नगर निगम

शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने संबोधन में बताया कि उनके गृह क्षेत्र में निगम कार्यालय आने के बाद भी उनका सपना अब तक अधूरा था, आज यह पूरा हो गया है। इसके लिए उन्होंने इस क्षेत्र की जनता को धन्यवाद ज्ञापित किया और शुभकामनाएं दी।
मुख्यमंत्री ने नवनिर्वाचित महापौर और सभापति को आशीर्वाद देते हुए कहा कि जनता की जो भी अपेक्षाएं हो उसे पूरा करें। उन्होंने यह भी कहा कि जनता को यह महसूस करना चाहिए कि उनका निर्णय बिल्कुल सही रहा। उन्होंने कहा कि नगर निगम में आम जनता को अनेक काम के लिए आना होता है। जनता जो भी काम लेकर आती है उसे समय पर पूरा करें।

नवनिर्वाचित महापौर निर्मल कोसरे ने इस मौके पर कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उनके राजनैतिक गुरु है। मुख्यमंत्री की मंशा, सोच और उनके विश्वास को वे पूरा करेंगे। सभापति कृष्णा चंद्राकर ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया। इस अवसर पर दुर्ग कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे और एसएसपी बद्रीनारायण मीणा भी उपस्थित थे।

रिसाली निगम के समारोह में भी शामिल हुए CM

भिलाई के ही रिसाली नगर निगम के पदभार ग्रहण समारोह में भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल हुए। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल आदि बुनियादी सुविधाओं के लिए सरकार बड़े पैमाने पर कार्य कर रही है। मोबाइल मेडिकल यूनिट, दाई-दीदी क्लीनिक और मुख्यमंत्री शहरी श्रम स्वास्थ्य योजना के माध्यम से बेहतर स्वास्थ्यसुविधाएं पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल के जरिये शिक्षा की ठोस नींव रखी जा रही है

मुख्यमंत्री ने यहां पर आजीविका के अवसर बढ़ाने के लिए वृहत आजीविका केंद्र के निर्माण की तथा आवश्यक अधोसंरचना एवं सौंदर्यीकरण की दिशा में कार्य करने की जरुरत बताई। उन्होंने कहा कि निगम इस दिशा में योजना बनाएं, शासन द्वारा हर संभव मदद रिसाली नगर निगम को की जाएगी।

उन्होंने कहा कि नवनिर्वाचित महापौर, सभापति एवं पार्षद गणों के लिए तेजी से विकास करना बड़ी चुनौती होगा। इनमें से अधिकांश पार्षद पहली बार आए हैं और उत्साह से भरे हुए हैं। मुझे उम्मीद है कि यह रिसाली के विकास को नई ऊंचाइयां प्रदान करेंगे, उन्होंने कहा कुछ अनुभवी पार्षद भी आए हैं। उनके अनुभव का लाभ निगम को मिलेगा।

सीएम भूपेश बघेल ने भिलाई नगर निगम के नवनिर्वाचित महापौर नीरज पाल और सभापति को भी पदभार ग्रहण कराया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर