अगर आप भी करते हैं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल तो हो जाए सावधान, सूचना मंत्रालय ऐसे अकाउंट्स को कर रहा बैन
अगर आप भी करते हैं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल तो हो जाए सावधान, सूचना मंत्रालय ऐसे अकाउंट्स को कर रहा बैन

टीआरपी डेस्क। केंद्र सरकार इन दिनों सोशल मीडिया पर अफवाह और गलत मैसेज फैलाने वाले कई सोशल मीडिया हैंडिल पर रोक लगा रही है। अगर आप भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं तो यह आपके लिए जरूरी खबर है, सूचना प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने शनिवार को कहा कि सरकार ने सोशल मीडिया के ऐसे कई अकाउंट्स या हैंडल पर रोक लगाई है।

जिन्होंने ट्विटर यूट्यूब और फेसबुक पर फर्जी और भड़काऊ सामग्री डाली थी। पीटीआई की खबर के मुताबिक, चंद्रशेखर ने कहा कि इन अकाउंट्स को चलाने वालों की पहचान की जा रही है और कानून के मुताबिक उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

https://twitter.com/Rajeev_GoI/status/1479677217387036673?s=20

सामग्री में अपमानजनक बयान दर्शाए गए

घृणा भरी पोस्ट पर व्यापक कार्रवाई के बीच सूत्रों ने कहा कि जिस आपत्तिजनक सामग्री पर कार्रवाई की गई है वह कैबिनेट की एक ब्रीफिंग के फर्जी वीडियो से संबंधित है। सोशल मीडिया हैंडिल पर डाले गए इस फर्जी वीडियो में प्रधानमंत्री के खिलाफ हिंसक विषयवस्तु और हिंदू महिलाओं के लिए अपमानजनक बयान दर्शाए गए हैं। चंद्रशेखर ने कहा कि इन खातों के संचालकों की पहचान की जा रही है और कानून के मुताबिक उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

हिंसक वीडियो के खिलाफ भी होगी कार्रवाई

मंत्री ने कहा कि इस तरह के खातों को चलाने वालों की पहचान की जा रही है ताकि कानून के तहत कार्रवाई की जा सके। चंद्रशेखर ने शुक्रवार को एक ट्वीट का जवाब दिया, जिसमें उनसे अनुरोध किया गया था कि ‘प्रधानमंत्री को दर्शाने वाले बहुत हिंसक वीडियो के निर्माताओं’ के खिलाफ कार्रवाई की जाए। मंत्री ने जवाब में कहा, ‘‘काम जारी है… मंत्रालय इंटरनेट को सुरक्षित और भरोसेमंद रखने की तथा मध्यवर्तियों को सामग्री के लिए बहुत गंभीरता से जवाबदेह ठहराने की जिम्मेदारी लेता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर