महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक बयान देने के मामले में कथित महाराज कालीचरण फिर गिरफ्तार, न्यायिक हिरासत में भेजा गया

टीआरपी डेस्क। महात्मा गांधी के खिलाफ अपमानजनक बयान देने के लेकर दर्ज एक मामले में वर्धा पुलिस ने बुधवार को कथित महाराज कालीचरण को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के मुताबिक, कालीचरण को छत्तीसगढ़ के रायपुर से सुबह करीब 5 बजे वर्धा लाया गया। इसी तरह के एक मामले में उसे रायपुर की जेल में रखा गया था।

जहां वर्धा के स्थानीय मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया। वर्धा शहर थाने में 29 दिसंबर, 2021 को मामला दर्ज किया गया था। इससे पहले कथित महाराज को रायपुर पुलिस ने पिछले साल 26 दिसंबर को वहां एक समारोह में महात्मा गांधी के बारे में कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में गिरफ्तार किया था। महाराष्ट्र में अकोला पुलिस ने भी उसके खिलाफ ऐसा ही मामला दर्ज किया है।

दूसरी तरफ पुणे पुलिस ने 19 दिसंबर 2021 को वहां आयोजित ‘शिव प्रताप दिन’ के दौरान कथित भड़काऊ भाषण देने के मामले में कालीचरण महाराज को पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया था। छत्रपति शिवाजी महाराज द्वारा 1659 में अफजल खान को मार गिराने की स्मृति में यह कार्यक्रम मनाया गया था। हालांकि, पुणे की एक अदालत ने शुक्रवार को कालीचरण महाराज को जमानत दे दी थी जिसके बाद उसे रायपुर जेल भेजा गया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर