अब Whatsapp करेगा Google सर्च जैसा काम! घर बैठे पता कर पाएंगे नजदीकी रेस्टोरेंट और ग्रोसरी स्टोर

टीआरपी डेस्क। मैसेंजिंग ऐप्प व्हाट्सएप अब सिर्फ मैसेज, फोटो या वीडियो भेजने वाली ऐप्प नहीं रही थी। दरअसल कम्पनी ने फिर यूजर्स के एक्सपीरियंस और मजेदार बनाने के लिए समय-समय पर अलग-अलग अपडेट करती रहती है। जिसने लोगों के बीच इस ऐप और ज्यादा लोकप्रिय बना दिया।

अब व्हाट्सएप पर वॉयस मैसेज, वॉयस कॉल, वीडियो कॉल के अलावा ऑनलाइन पेमेंट की भी सुविधा मौजूद है। आजकल व्हाट्सएप का उपयोग सिर्फ पर्सनल ही नहीं बल्कि प्रोफेशनल कामों के लिए भी होने लगा है। ऐसे में व्हाट्सएप भी अपने नॉर्मल यूजर्स के साथ ही बिजनेस अकाउंट यूजर्स के लिए भी समय-समय पर नए फीचर्स लॉन्च करता रहता है।

हाल ही में कंपनी ने व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट यूज करने वालों के लिए एक ऐसा कमाल का फीचर रिलीज किया है, जिसके बाद से इस ऐप पर यूजर्स का एक्सपीरियंस और मजेदार हो जाएगा। दरअसल रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप ने हाल ही में एक ऐसा फीचर लॉन्च किया है, जो एक तरह से गूगल सर्च की तरह काम करेगा। सबसे खास बात ये है कि ये फीचर आपको आपके आसपास मौजूद रेस्टोरेंट और ग्रोसरी स्टोर के बारे में बताएगा।

सबसे पहले इस देश में किया गया फीचर लॉन्च

इस फीचर को सबसे पहले ब्राजील में जारी किया गया था। वहां इसके सफल होने के बाद इसे हर जगह के लिए रिलीज किया जा रहा है। फिलहाल भारत में ये फीचर शुरू नहीं हुआ है।

जानें कैसे करेगा काम ?

रिपोर्ट के मुताबिक जब आप व्हाट्सएप के बिजनेस अकाउंट पर सर्च के ऑप्शन में जाएंगे तो ‘बिजनेस नियरबी’ नाम से एक नया सेक्शन सामने आएगा। इसमें आपको कैटेगरी का चयन करना होगा। इसके बाद आपने जो भी सर्च किया है वो फिल्टर होकर आपके सामने आ जाएगा। इसकी मदद से आप उस रेस्टोरेंट या दुकान तक आसानी से पहुंच जाएंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button