कांग्रेस नेता के घर डकैती को लेकर हो रही है राजनीति, पीड़ित ने प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता पर लगाया षड्यंत्र का आरोप
कांग्रेस नेता के घर डकैती को लेकर हो रही है राजनीति, पीड़ित ने प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता पर लगाया षड्यंत्र का आरोप

बिलासपुर। जिले के दर्रीघाट में हुए डकैती कांड में पीड़ित टाकेश्वर पाटले ने एसपी को ज्ञापन देते हुए कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता अभय नारायण राय पर गम्भीर आरोप लगाया है, और उससे पूछताछ करने की मांग की है। उनका कहना है कि डकैती के पीछे अभय का हाथ हो सकता है।

हो सकती थी मेरी हत्या…

एसएसपी पारुल माथुर को सौंपे ज्ञापन में टाकेश्वर पाटले ने कहा है कि 13 जनवरी को उनके घर मे डकैती हुई थी। जिसमें डकैत नगदी और सोने चांदी के गहने समेत कुल 5 लाख रुपए लूटकर ले गए। इस घटना में डकैतों ने उनकी पत्नी और बच्चों को बंधक भी बना लिया था। घटना के दौरान यदि वो उपस्थित रहते तो उनकी हत्या हो सकती थी।

पड़ोस में ही रहते हैं दोनों नेता

टाकेश्वर पाटले ने एसएसपी को सौंपे ज्ञापन में कहा है कि उन्हें संदेह है कि इस डकैती के पीछे कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अभय नारायण का हाथ है। वारदात के बाद बयान देते समय उसने विवेचक को बताया था और कहा था कि राय से भी पूछताछ की जाए, लेकिन उससे अभी तक पूछताछ नहीं की गई है। इसलिए डकैती को लेकर अभय नारायण राय से पूछताछ की जाए। बताया जाता है कि पीड़ित टाकेश्वर पाटले और अभय नारायण पाटले दर्रीघाट में आसपास ही रहते हैं और इनके बीच आपसी मनमुटाव है।

पीड़ित का पत्र मिलने के बाद एसएसपी पारुल माथुर ने मीडिया से चर्चा करते हुए पीड़ित की मांग पर विचार करने और जांच में अभय नारायण राय को भी शामिल करने का आश्वासन दिया है।

मेरी राजनितिक हत्या की साजिश

इधर अभय नारायण राय ने टाकेश्वर पाटले के आरोप को सिरे से खारिज कर दिया है। उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा है कि वो पाटले को जानते तक नहीं है, और न ही मेरा अपराध की दुनिया से कोई लेनादेना है, उन्होंने मांग की है कि इस आरोप की जांच की जानी चाहिए। अभय का कहना है कि टाकेश्वर पाटले एक मोहरा है, और मेरी राजनीतिक हत्या करने की साजिश की गई है। इसके पीछे किसका हाथ है इसकी भी जांच होनी चाहिए। हालांकि पड़ोसी होते हुए भी अभय का यह कहना कि वे टाकेश्वर पाटले को नहीं जानते, किसी को पच नहीं रहा है।

मामले में कुछ संदेही हिरासत में

बता दें कि डकैती के इस मामले में पुलिस ने कुछ संदेहियों को हिरासत में लिया है और पूछताछ तथा अन्य लोगों की धरपकड़ जारी है। जिस तरह इस मामले में राजनीति शुरू हो गई है उससे लगता है कि कोई बड़ी साजिश रची गई है। बहरहाल सभी को पुलिस द्वारा वारदात का खुलासा किये जाने का इंतजार है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर