Saturday, May 21, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeछत्तीसगढ़यूजर चार्ज वापस लेने नगरीय प्रशासन मंत्री से मिले भाजपा नेता,...

यूजर चार्ज वापस लेने नगरीय प्रशासन मंत्री से मिले भाजपा नेता, तो बोले मंत्री केंद्र सरकार का है दबाव

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

रायपुर। रायपुर नगर निगम क्षेत्र में साफ-सफाई के लिए यूजर चार्ज लेने का विरोध शुरू हो गया है। भाजपा नेता इस चार्ज को वापस लेने की मांग लेकर नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया से मिलने पहुंचे। जहां मंत्री ने कह दिया कि यह यूजर चार्ज भाजपा सरकार का ही किया धरा है।

रायपुर भाजपा और व्यापार प्रकोष्ठ के प्रतिनिधियों के साथ नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिव डहरिया से मिलने पहुंचे भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने यूजर चार्ज का विरोध किया। उनका कहना था, मौजूदा समय में व्यापारी कोरोना काल की परेशानियों से उबरने का प्रयास कर रहा है। ऐसे समय में एक नया कर उसके लिए झटके के समान है।

मंत्री शिव डहरिया ने उनकी बात सुनते ही कहा, यह तो आप ही लोगों ने बनाया है 2017 में। हमने कोई नया चार्ज नहीं लगाया। इसपर रायपुर नगर निगम में भाजपा पार्षद दल की नेता मीनल चौबे ने कहा, हमने नियम बनाए थे, लेकिन हम ले नहीं रहे थे। केंद्र सरकार का दबाव है कि यूजर चार्ज नहीं लिया तो वह स्वच्छता सर्वेक्षण में रैंकिंग नहीं देगी।

रायपुर नगर निगम ने साफ-सफाई के लिए 7 हजार 800 रुपए सालाना यूजर चार्ज लगाया है। इधर व्यापारिक संगठनों का कहना है, जब वे संपत्ति कर, मेंटिनेंस चार्ज आदि चुका रहे हैं तो यह यूजर चार्ज क्यों दें। कुछ संगठनों का कहना है, रायपुर का यूजर चार्ज इंदौर जैसे सबसे साफ शहरों से दोगुना अधिक है। वहां सालाना 3600 रुपए सालाना चार्ज है, जबकि यहां 7800 रुपए लिए जा रहे हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

R.O :- 12027/152





Most Popular