VIDEO : महिला जनपद सदस्य के पति की चप्पल से पिटाई, पुलिस ने एक पक्ष पर छेड़छाड़ तो दूसरे पर डकैती का मामला किया दर्ज...
VIDEO : महिला जनपद सदस्य के पति की चप्पल से पिटाई, पुलिस ने एक पक्ष पर छेड़छाड़ तो दूसरे पर डकैती का मामला किया दर्ज...

कोरबा। यहां एक जनपद सदस्य के पति पर छेड़छाड़ और जातिगत गाली-गलौज करने का आरोप लगाते हुए उसकी पिटाई कर दी गई। इस हमले का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, वहीं पुलिस ने दोनों पक्षों द्वारा की गई शिकायत के आधार पर जनपद सदस्य दंपत्ति पर छेड़छाड़ तो दूसरे पक्ष के दर्जन भर लोगों के खिलाफ मारपीट और डकैती का जुर्म दर्ज किया है।

जमीन पर कब्जे को लेकर हुआ था विवाद

कोरबा जिले के दीपका निवासी राजेश कुमार की पत्नी भवानी राठौर जनपद क्षेत्र, नेवसा हरदीबाजार में जनपद सदस्य है। इनके द्वारा हरदीबाजार के भांठापारा में 19 डिसमिल जमीन पर मकान का निर्माण कराया जा रहा है। मगर 10-15 महिला-पुरुषों द्वारा मकान निर्माण को रुकवा दिया गया। सूचना मिलने पर भवानी और राजेश जैसे ही निर्माणाधीन मकान के पास पहुंचे, पहले से मौजूद लोगों ने घेरकर हाथ-मुक्का, डंडे, चप्पल-जूते से राजेश से मारपीट शुरू कर दिया। इस दौरान राजेश राठौर, भवानी उनका एक रिश्तेदार किसी तरह जान बचाकर वहां से भागे। इसी मारपीट का वीडियो तैयार कर उसे वायरल कर दिया गया।

मामले में हुई इस तरह की शिकायत

मारपीट के इस मामले में जनपद सदस्य भवानी राठौर ने यहां के हरदीबाजार चौकी में शिकायत दर्ज कराई कि हमले के दौरान उसके गले में मौजूद 60 हजार रुपए कीमती सोने का चैन, 12 हजार कीमती मोबाइल, पर्स में रखा 26 हजार 200 रुपए नगद को पर्स सहित लूट लिया गया। भवानी राठौर की रिपोर्ट पर प्रेमा बाई, प्रीति सिदार व 10-15 अन्य के विरुद्ध धारा 294, 323, 395, 506 भादवि के तहत मारपीट और डकैती का जुर्म दर्ज किया गया है।

वहीं इस मामले में आरोपी बनाई गई एक महिला ने लिखित शिकायत हरदीबाजार चौकी प्रभारी को देते हुए आरोप लगाया कि 12 जनवरी को उसके साथ राजेश राठौर एवं भवानी राठौर सोमवारी बाजार दीपका के द्वारा आपसी विवाद के दौरान उसके साथ बुरी नीयत से छेड़छाड़ किया गया। जिस पर राजेश पटेल व भवानी के विरुद्ध धारा 294, 323, 34, 354, 506 भादवि के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

पहले कार्रवाई हुई होती तो…

इस मामले में जो खबर सामने आ रही है, उसके मुताबिक विवाद की मूल वजह सरकारी जमीन है। जनपद सदस्य द्वारा कराए जा रहे निर्माण की जमीन तो निजी है मगर इसके सामने सरकारी जमीन है। सड़क के किनारे की यह जमीन गांव के लोगों के आने-जाने का मार्ग भी है, जिस पर कब्ज़ा करके निर्माण को बढ़ाए जाने का विरोध हो रहा है। इसकी शिकायत के बाद भी अब तक राजस्व विभाग द्वारा कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है, जिसका परिणाम यह निकला कि दो पक्षों पक्षों के बीच मारपीट हो गई, और एक पक्ष के ऊपर डकैती की धारा के तहत जुर्म दर्ज हो गया।

देखें वीडियो :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर